-केंद्रीय मंत्री ने किया लोकार्पण

इज्ज्तनगर रेलवे जंक्शन पर सेल्फी प्वाइंट, उन्नत प्रकाश व्यवस्था और एस्केलेटर का केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने थर्सडे को लोकापर्ण कर दिया। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन इज्जतनगर को एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किया गया है। विधायक बहेड़ी छत्रपाल सिंह ने कहा कि इज्जतनगर रेलवे स्टेशन पर प्रवेश करते ही यह महसूस होता है कि हम 21वीं सदी में पहुंच चुके हैं।

डेढ़ करोड़ से लगाया एस्केलेटर

अपर मंडल रेल प्रबंधक अशीष कुमार अग्रवाल ने बताया कि इज्जतनगर रेलवे स्टेशन पर स्वचालित सीढि़यां, सेल्फी प्वाइंट एवं उन्नत प्रकाश व्यवस्था का प्रावधान किया गया है। एस्केलेटर से पैसेंजर्स एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफार्म पर आसानी से पहुंच सकते हैं। एस्केलेटर लगाने के कार्य की स्वीकृति वर्ष 2017-18 में मिली थी। इस कार्य की अनुमानित लागत 1.45 करोड है। सेल्फी के शौकीन लोगों के लिए सेल्फी प्वाइंट लगभग 10 लाख रुपए की लागत से विकसित किया गया है। यहां लोग सेल्फी लेकर इज्जतनगर स्टेशन भ्रमण की यादें संजो सकते हैं। इज्जतनगर रेलवे स्टेशन पर एयरपोर्ट स्तर को आधार मानते हुए प्रकाश की तीव्रता पूर्व में 60 लक्स से बढ़ाकर 150 से 200 लक्स के मध्य की गई है।

यह भी रहे मौजूद

इस मौके पर शहर विधायक डॉ। अरुण कुमार, विधायक बहेड़ी छत्रपाल सिंह एवं इज्जतनगर मंडल की ओर से अपर मंडल रेल प्रबंधक इन्फ्रास्ट्रक्चर आशीष कुमार अग्रवाल, अपर मंडल रेल प्रबंधक परिचालन विनोद कुमार गुप्ता, वरिष्ठ मंडल इंजीयिर समन्वय आशुतोष कुमार मिश्रा, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर सुमित गर्ग आदि मौजूद रहे।