- लखनऊ की सूचना पर ट्रकों की कर रहे थे चेकिंग

- हथियारों से लैस हमलावारों ने दिया घटना को अंजाम

Meerut : सेल्स टैक्स कमिश्नरों को एक कैंटर रोकना भारी पड़ गया। 30हथियार बंद बदमाशों ने सेल्स टैक्स कमिश्नरों की गाडि़यों पर जानलेवा हमला बोल दिया। हमलावरों ने सेल्स टैक्स अधिकारियों को सड़क पर दौड़ा- दौड़ाकर पीटा। अधिकारियों ने गलियों व दुकानों में छिपकर अपनी जान बचाई। हमलावर कैंटर को छुड़ाकर ले गए। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी मान सिंह चौहान ने घटना के बारे में पूछताछ की। टीपी नगर थाने में लूट व सरकारी कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कराया गया।

क्या है मामला

यह घटना शुक्रवार देर रात साढ़े नौ बजे के आसपास की है। सेल्स टैक्स अधिकारियों को लखनऊ से सूचना मिली कि कई ट्रकों में सेल्स टैक्स चोरी करके माल को दिल्ली रोड नवीन मंडी में उतारा जा रहा है। लखनऊ से मिली सूचना के आधार पर सेल्स टैक्स के असिस्टेंट कमिश्नर प्रमोद विश्वकर्मा व शोभित श्रीवास्तव टीम के साथ मंडी पहुंचे। वहां पर ट्रकों की तलाश करनी शुरू कर दी।

ऐसे हुई वारदात

इसके बाद उन्हें सूचना मिली कि ट्रक मेवला फाटक के पास गुप्ता कालोनी के सामने खड़ा हुआ है। अधिकारियों ने कैंटर को घेर लिया। सेल्स टैक्स अधिकारी कैंटर को अपने कब्जे में लेकर कार्यालय लेकर जाने लगे। मेवला फाटक गुप्ता कालोनी के पास बाइक-कार में सवार 30 से ज्यादा लोग हाकी-डंडे लेकर पहुंचे और हमला बोलकर अफसरों को सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

पुलिस की छानबीन में निकल कर आया है कि ट्रक हरियाणा के किसी राजीव चौधरी के नाम है। टीपी नगर में मामला दर्ज करा दिया गया है।

-अरविंद कुमार

ज्वाइंट कमिश्नर, सेल्स टैक्स मेरठ

वाणिज्य कार अधिकारियों की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। ट्रक चालक की पहचान कराई जा रही है। शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-जे। रविंद्र गौड़

एसएसपी मेरठ