पड़ोसी ने बेटों संग बुजुर्ग को पीटकर उतारा मौत के घाट

पुलिस ने तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक को किया अरेस्ट

ALLAHABAD: यमुनापार में घूरपुर थाना क्षेत्र के पंवरी गांव में खेत की मेड़ बांधने के विवाद में पड़ोसी ने बेटों संग मिलकर बुजुर्ग किसान को पीटकर मौत के घाट उतार दिया। घटना से आक्रोशित बुजुर्ग के परिजनों व गांव वालों ने शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

विरोधी ने जोत ली थी मेड़

घूरपुर के पंवरी गांव के रहने वाले अम्बिका प्रसाद यादव (60) का गांव पड़ोस के शम्भू यादव से एक साल से विवाद चल रहा था। दोनों का खेत एक दूसरे के खेत से सटा हुआ है। गुरुवार को शम्भू यादव ने अम्बिका यादव के खेत की मेड़ को ट्रैक्टर से जोत दिया था। शुक्रवार को जब अम्बिका ने खेत की मेड़ टूटी देखी तो वह टूटी हुई मेड़ को फावड़े से खुद ही बांधने लगे। इसकी जानकारी शम्भू यादव को हुई तो वह अपने दो बेटों के साथ खेत पहुंच गया।

लाठी से पीटकर किया अधमरा

पिता-पुत्रों ने अम्बिका का फावड़ा छीन लिया और लाठी डंडे से इतना पीटा कि अंबिका अधमरा हो गए। उनको लहूलुहान हाल में खेत में छोड़कर तीनों फरार हो गए। घटना की जानकारी अंबिका के घर वालों को हुई तो वह गांव वालों के साथ अंबिका को ट्रैक्टर ट्राली में लादकर थाने पहुंच गए। अम्बिका की नाजुक हालत देखकर पुलिस ने तत्काल जसरा सीएचसी पहुंचाया। लेकिन चिकित्सक ने अंबिका को मृत घोषित कर दिया।

सड़क पर किया चक्काजाम

अम्बिका की मौत के बाद परिजन व गांव वाले आक्रोशित हो उठे। सीएचसी के बाहर सड़क पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया। सूचना पर एसओ घूरपुर फोर्स के साथ सीएचसी जसरा पहुंचे। आरोपी शम्भू यादव को गिरफ्तार कर लेने की सूचना देते हुए ग्रामीणों को समझाया। इसके बाद शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने मृतक के पुत्र संतोष यादव की तहरीर पर तीन आरोपी शम्भूनाथ पुत्र सुखदेव, रविशंकर, विनोद पुत्रगण शम्भूनाथ यादव के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।