-गोरखनाथ एरिया में शनिवार सुबह मिली डेड बॉडी

-शनिवार को रिटायर्ड होने वाले थे बांसगांव में तैनात नरसिंह

GORAKHPUR: गोरखनाथ एरिया में हत्या कर फेंकी गई कानूनगो की डेड बॉडी मिली। ईट से सिर कूचकर मर्डर करने वाले बदमाशों ने डेड बॉडी को प्लास्टिक में पैक कर ठिकाने लगाया था। 12 घंटे पहले घर से अचानक गायब हुए पिता की तलाश में निकले बेटों ने डेड बॉडी की पहचान की। अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी है। कानूनगो शनिवार को रिटायर होने वाले थे। इसलिए घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा है। पुलिस का कहना है कि कानूनगो अपने एक परिचित के घर अक्सर आया जाया करते थे।

चौराहे पर निकले थे नरसिंह

महराजगंज, परतावल, बारी निवासी कानूनगो नरसिंह कृष्ण त्रिपाठी गोरखनाथ के राजेंद्र नगर, ललितापुरम में मकान बनवाकर परिवार के साथ रहते थे। 20 साल पहले पत्नी की मौत हो चुकी है। घर में दो बेटे और शादीशुदा बेटी साथ रहती है। दो बेटों में बड़ा अनिल कृष्ण त्रिपाठी एटीएम कैश वैन चलाता है। छोटा बेटा सुनील कृष्ण त्रिपाठी घर पर रहकर काम देखता है। कानूनगो की बेटी शशि की शादी हो चुकी है। लेकिन वह अपने दो बच्चों संग मायके में ही रहती है। बांसगांव तहसील में तैनात कानूनगो शुक्रवार शाम ड्यूटी से घर लौटे। बेटी से एक गिलास पानी मांगकर पीया। फिर घर के सामने रहने वाले एक व्यक्ति से राजेंद्र नगर चौराहे तक छोड़ने के लिए कहकर निकल गए।

बेटों ने शुरू की तलाश मिली पिता की लाश

रात आठ बजे तक पिता के घर न लौटने पर बेटी शशि ने फोन किया। कई बार प्रयास करने पर मोबाइल की घंटी बजती रही। नौ बजे के बाद अचानक कानूनगो का फोन नाट रिचबेल बताने लगा। परेशान हाल बेटों ने पड़ोस में पिता की तलाश की। रात में नात-रिश्तेदारों के घर भी पहुंचे। सुबह होने तक पिता के घर न लौटने पर गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए बेटे गोरखनाथ थाना गए। वहां पुलिस कर्मचारियों ने बताया कि कौडि़हवा मोड़ से रसूलपुर रोड पर मैरेज हाल की बाउंड्री के पास प्लास्टिक में लपेटकर फेंकी डेड बॉडी मिली है। कानूनगो का सिर किसी भारी चीज से कूच दिया गया था। दोनों पैर रबर की रस्सी से बंधे थे। नई बरसाती में डेड बॉडी लपेटकर वहां फेंक दी गई थी।

किसके घर था उनका आना जाना

रिटायरमेंट के चंद घंटे पहले कानूनगो की हत्या को लेकर कई सवाल खड़े होने लगे। घटनास्थल पर जुटे लोग तरह-तरह की बातें करते रहे। इस दौरान किसी ने पुलिस को बताया कि डेड बॉडी फेंके जाने वाले इलाके में बने एक मकान में कानूनगो का अक्सर आना जाना था। पुलिस का कहना है कि रिटायरमेंट के अलावा अन्य कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। कुछ लोगों का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लिया गया है। कानूनगो को करीब से जानने वालों से भी पूछताछ की जाएगी।

वर्जन

शनिवार सुबह कानूनगो की डेड बॉडी मिली थी। 30 सितंबर को उनका रिटायरमेंट था। उनकी हत्या के बाद इत्मीनान से डेड बॉडी को प्लास्टिक में पैक किया गया था। इस मामले में जांच पड़ताल की जा रही है।

एसएन सिंह, एसएसआई, गोरखनाथ