- 34 सदस्यीय श्रद्धालुओं का दल मंडे को रीठा-मीठा साहिब के दर्शनों के लिए हुआ रवाना

- क्षेत्रीय पर्यटन कार्यालय द्रोण होटल से रवाना हुआ यात्रियों का दल

DEHRADUN: पंडित दीनदयाल उपाध्याय मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना के तहत मंडे को 34 सदस्यीय श्रद्धालुओं का जत्था नानकमत्ता रीठा-मीठा साहिब के लिए रवाना हुआ. रिमझिम बारिश के बीच सुबह साढ़े आठ बजे क्षेत्रीय पर्यटन कार्यालय द्रोण होटल से यात्रियों का दल रवाना हुआ.

15 को वापस लौटेगा दल

रीठा-मीठा साहिब के लिए रवाना हुए दल में 21 महिलाएं व 13 पुरुष शामिल हैं. क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी की मौजूदगी में रवाना हुए श्रद्धालुओं का दल चार दिवसीय यात्रा के बाद 15 फरवरी को वापस दून लौटेगा. दरअसल, मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना के तहत 65 वर्ष से अधिक आयु के सीनियर सिटीजन को निशुल्क यात्रा कराने की सरकार की तरफ से व्यवस्था की गई है. लेकिन इसमें यह भी स्पष्ट किया गया है कि निम्न आय वर्ग के नागरिकों को निशुल्क परिवहन, आवास व भोजन सुविधा के साथ यात्रा का लाभ दिया जाएगा.

डोईवाला से सबसे ज्यादा श्रद्धालु

क्षेत्रीय पर्यटन कार्यालय के अनुसार इस साल की यह पहली निशुल्क यात्रा है, जिसमें सीनियर सिटीजन को यात्रा का मौका दिया जा रहा है. ब्लॉक स्तर पर इसमें सबसे ज्यादा उत्साह सीएम के विधानसभा क्षेत्र यानि डोईवाला ब्लॉक के श्रद्धालुओं में है. इसके साथ ही चकराता, कालसी, मसूरी ब्लॉक भी पीछे नहीं है. रायपुर ब्लॉक में यात्रा के लिए कम उत्साह दिख रहा है.