- यूपी गवर्नमेंट की तरफ से सिनियर सिटीजन के लिए 26 से शुरू किए जाएंगे तीर्थ यात्रा

- यूपी रोडवेज की बसों में मोबाइल दिखाते हुए सीनियर सिटीजन को मिलेगी लखनऊ तक मुफ्त यात्रा

- लखनऊ से आगे तीर्थ स्थल तक पहुंचने के लिए ट्रेन में करेंगे मुफ्त यात्रा

GORAKHPUR: सिनियर सिटीजन के लिए गुड न्यूज है। शासन की तरफ से सीनियर सिटीजन को फ्री ऑफ कास्ट शिरडी, त्रयंबकेश्वर और शनि सिंगनापुर (महाराष्ट्र) के दर्शन कराने का फैसला किया है। तीर्थ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए शासन की तरफ से जिले के सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित भी कर दिया गया है।

26 अप्रैल से होगी तीर्थ यात्रा

मिली जानकारी के मुताबिक, शासन की तरफ से निर्णय लिया गया है कि शासकीय व्यय पर शिरडी, त्रयंबकेश्वर और शनि सिंगनापुर (महाराष्ट्र) के दर्शन के लिए तीर्थ यात्रा 26 अप्रैल से 1 मई तक प्रस्तावित है। इस यात्रा से संबंधित सारी जानकारी जिले डीएम को दे दी गई है। डीएम के यहां आवेदन करने वाले श्रद्धालुओं को उनके गृह जनपद से लखनऊ तक ले जाना और उन्हें वापस उनके गृह जनपद पहुंचाने का जिम्मा यूपी रोडवेज को सौंपा गया है। इसके लिए श्रद्धालुओं को किसी प्रकार कोई किराया नहीं देना होगा। उन्हें बस अपने मोबाइल पर आए मैसेज को साधारण बस के कंडक्टर को दिखाना होगा।

मैसेज दिखाने पर मिलेगी सुविधा

यूपी रोडवेज के प्रबंध निदेशक के रविंद्र नायक ने इसकी सूचना सभी रीजनल मैनेजर को दे दी है। प्रबंध निदेशक ने सभी रीजनल मैनेजर को यह भी निर्देशित किया है कि वह गृह जनपद के के निकटवर्ती बस स्टेशन तक वापस जाने के लिए परिवहन निगम की साधारण बसों से निशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध कराई जाए। वहीं आरएम सुग्रीव कुमार राय ने रीजन के सभी डिपो प्रबंधन को सूचित कर दिया है कि वह अपने डिपो के कंडक्टर को इस बात से अवगत कराएं कि तीर्थ पर जाने वाले श्रद्धालु के नाम, मोबाइल पर मैसेज दिखाने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से प्राथमिकता दें। उनका नाम, मोबाइल नंबर, कहां से कहां तक की यात्रा एवं किराए के विवरण के साथ मार्ग पत्र पर अंकित करें।

लखनऊ को बनाया गया है नोडल सेंटर

शासन के आदेशानुसार श्रद्धालुओं को तीर्थ पर भेजे जाने की कवायद पहले ही शुरू कर दी गई है। लखनऊ को नोडल सेंटर बनाया गया है। जहां प्रदेश के सभी श्रद्धालु इक्ट्ठा होंगे। लखनऊ से इन सभी श्रद्धालुओं को स्पेशल ट्रेन से त्रयंबकेश्वर और शनि सिंगनापुर (महाराष्ट्र) के दर्शन के लिए भेजे जाएंगे। वापसी में फिर लखनऊ से यूपी रोडवेज की बसों से उनके गृह जनपद के लिए फ्री ऑफ कॉस्ट भेजे जाएंगे।