- स्कूल में 6 साल की बच्ची से रेप की सूचना पर भीड़ बेकाबू

- तोड़फोड़, पथराव, जगह-जगह लगाया जाम, भारी पुलिस तैनात

-----------------------

मेरठ। बुधवार शाम शहर के एक स्कूल में दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची के साथ स्कूल में ही रेप की सूचना ने शहरभर में सनसनी फैला दी। आरोप के मुताबिक, स्कूल में ही क्लास 10 में पढ़ने वाले एक किशोर और उसके दोस्तों ने घटना को अंजाम दिया। वारदात का विरोध इतनी तेजी से हुआ कि हजारों की भीड़ ने स्कूल, नौचंदी थाना और बाद में गढ़ रोड और सूरजकुंड इलाके की सड़कों को कब्जा लिया। स्कूल में हिंसा के बाद जगह-जगह जाम लगाए गए। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से हालात काबू किए। स्कूल सील कर दिया गया है। गैंगरेप और पोक्सो ऐक्ट का केस दर्ज करने के बाद पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है।

टॉयलेट में वारदात

दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक, वारदात फूलबाग कालोनी गली नंबर 8 स्थित डेफोडिल पब्लिक स्कूल में मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे हुई। आरोप है कि स्कूल में क्लास 10 में पढ़ने वाला एक बच्चा 6 साल की पीडि़त बच्ची को टॉफी देने के बहाने स्कूल के टॉयलेट में ले गया। वहां उसके कुछ दोस्त भी थे। सभी ने बच्ची को गैंगरेप का शिकार बनाया। बताया गया है कि बच्ची घर पहुंची, तो वहां उसने अपनी बुआ को वारदात की जानकारी दी।

भड़क उठी भीड़

घटना का पता चलते ही बच्ची के परिजनों के साथ आसपास के लोग स्कूल पहुंचे। वहां हिंदू संगठनों और भाजपा के नेता भी इकट्ठा हो गए। भीड़ ने स्कूल का ताला तोड़कर अंदर तोड़फोड़ शुरू कर दी। बाहर लगे स्कूल के पोस्टर फाड़ दिए और स्कूल के फर्नीचर में आग लगा दी। पुलिस ने बमुश्किल वहां से भीड़ को हटाया और बच्ची को दोपहर करीब 4 बजे जिला महिला अस्पताल ले गई।

मेडिकल रिपोर्ट साफ नहीं

मेडिकल करने वाली टीम की प्रमुख डॉ। संगीता ने बताया कि पहले तो बच्ची के परिजनों ने मेडिकल कराने से मना किया। बाद में उनके मानने पर मेडिकल किया गया। इसमें बच्ची ने किसी यौन उत्पीड़न से इनकार किया। उसके शरीर पर घाव भी नहीं मिला। उन्होंने रेप की पुष्टि नहीं करते हुए इसे संभवत: मैन्सुरेशन का मामला बताया। बच्ची को 9 बजे परिजनों के साथ घर भेज दिया गया। एसपी सिटी के मुताबिक, मेडिकल रिपोर्ट को सील बंद लिफाफे में कोर्ट में पेश किया जाएगा।

थाने में 8 घंटे बवाल

इसके बाद भीड़ ने नौचंदी थाने पहुंचकर हंगामा कर दिया। वहां करीब 8 घंटे तक भीड़ और भाजपा नेताओं ने हंगामा किया। वे आरोपी की शीघ्र ही गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

बार-बार जाम

वहां से हटाए जाने पर भीड़ ने गांधी आश्रम चौराहे पर जाम लगा दिया। पुलिस ने वहां से लोगों को खदेड़ा तो सूरजकुंड पर जाम लगा दिया गया। वहां से भीड़ फिर गांधी आश्रम चौराहे पहुंची और बसों व वाहनों में तोड़फोड़ कर दी। भीड़ ने पुलिस पर पथराव भी किया। इस दौरान भाजपा नेता करूणेश नंदन गर्ग की सीओ सिविल लाइन चक्रपाणि से काफी नोकझोंक हुई। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी मान सिंह चौहान ने आरोपियों की जल्दी गिरफ्तारी का आश्वासन देकर भीड़ को शांत कराया। खबर लिखे जाने तक मौके पर हालात तनावपूर्ण थे और भारी पुलिसबल तैनात था।