आरोपी वाइस प्रिंसिपल की तलाश में लगातार दबिश जारी

जांच में पुलिस को मिला नया मोबाइल नंबर

ALLAHABAD: सेंट जोसफ में इंटर के छात्र सेरवेन टेरेंस जुडलारिव की आंख फोड़ने के मामले में फरार आरोपी वाइस प्रिंसिपल फादर लेसली कोटिनो की तलाश में जुटी पुलिस के हाथ अभी खाली हैं। अब पुलिस उसकी संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में जुटी है। संपत्ति कुर्क करने और गैर जमानती वारंट के लिए सिविल लाइंस पुलिस ने कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यदि दो दिनों में आरोपी वाइस प्रिंसिपल नहीं पकड़ा गया तो उसके खिलाफ इनाम घोषित किया जाएगा।

कैंट एरिया में डाली दबिश

आरोपी वाइस प्रिंसिपल की तलाश में पुलिस कॉलेज परिसर, कैंट समेत कई संदिग्ध ठिकानों पर दबिश देती रही, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। कॉलेज से जुड़े कई लोगों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो कुछ जानकारी मिली। इसके आधार पर अब छापेमारी तेज कर दी गई। पुलिस को लेसली कोटिनो के मोबाइल की कॉल डिटेल से पता चला है कि मामले में एफआइआर होने के बाद उसका मोबाइल नंबर बंद हो गया है। वह दूसरा नंबर इस्तेमाल कर रहा है, पुलिस को नए नंबर की जानकारी हो गई है। अब उस नम्बर के आधार पर लोकेशन ट्रेस किया जा रहा है। सीओ सिविल लाइंस डीपी तिवारी ने बताया कि वाइस प्रिंसिपल को शरण देने वाले और उनके बारे में तथ्य छिपाने वालों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। नौ मई की सुबह स्कूल में असेंबली प्रार्थना के दौरान बैग नीचे रखने में देरी पर सेरवेन की पिटाई की गई थी। आरोप है कि छड़ी की पिटाई से सेरवेन की दाहिनी आंख खराब हो गई। लखनऊ में कई दिनों तक इलाज कराने के बाद उसकी मां सेरोन ला रिवारीया ने शुक्रवार रात सिविल लाइंस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

आज लखनऊ में होगा इलाज

छात्र सेरवेन का गुरुवार को लखनऊ में फिर इलाज होगा। परिजनों ने बताया कि जांच और इलाज के बाद ही आगे के इलाज को लेकर डाक्टर्स अपनी राय देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि एफआइआर के कई दिन बाद भी पुलिस आरोपी वाइस प्रिंसिपल को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। यदि गुरुवार तक गिरफ्तारी नहीं होती है तो वे डीजीपी से मिलकर शिकायत करेंगे।

सांसद ने दिया भरोसा

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सांसद वरूण गांधी ने वरिष्ठ समाज सेवी एडवोकेट प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने मुलाकात की और ज्ञापन दिया। सांसद ने पीडि़त छात्र को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया।