उस्मानिया, पंजाब विश्वविद्यालय बने चैंपियन, ऑल इंडिया सेपक टाकरा महिला वर्ग टूर्नामेंट का समापन

- भुवनेश्वर की उत्कल और मणिपुर यूनिवर्सिटी को सिल्वर

बरेली। भारतीय विश्वविद्यालय संघ (एआइयू) के ऑल इंडिया सेपक टाकरा महिला वर्ग टूर्नामेंट के डबल्स में हैदराबाद की उस्मानिया यूनिवर्सिटी चैंपियन बनी, जबकि रेगु में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती। दोनों चैंपियन टीमों ने अपनी प्रतिस्पद्र्धाओं में छह-छह अंक हासिल किए। वहीं, मेजबान एमजेपी रुहेलखंड विवि को दोनों प्रतिस्पद्र्धाओं में कांस्य पदक हासिल कर तीसरे स्थान पर रही।

डबल्स प्रतियोगिता की चैंपियन उस्मानिया यूनिवर्सिटी अपने तीनों मैचों में विजेता रही है। सैटरडे को लीग मैच में मेजबान रुविवि ने कालीकट विश्वविद्यालय को 2-0 से शिकस्त दी। हालांकि, दूसरे मैच में रुविवि को झटका लगा। उसे उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने 2-0 से पराजित कर चैंपियनशिप ट्रॉफी कब्जा ली।

वहीं, डबल्स में भुवनेश्वर की उत्कल यूनिवर्सिटी चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे है। उसे सिल्वर मेडल मिला। इसी के साथ प्रतियोगिता का समापन हो गया। रुविवि के कुलपति प्रो। अनिल शुक्ल, मुख्य अतिथि प्रो। एके सरकार, क्रीड़ा सचिव प्रो। एके जेटली ने विजेता टीमों को ट्रॉफी और पदक दिए।

रेगु में ये बने चैंपियन

सेपक टाकरा में रेगु और डबल्स की दो प्रतियोगिताएं हुई। रेगु में पंजाब विवि चंडीगढ़ को गोल्ड, मणिपुर विवि को सिल्वर और रुविवि को कांस्य पदक मिला है।