RANCHI:  जहां 3 बजे से पांच बजे तक स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम अवेलेबल रहेगी। यहां मरीजों का इलाज करने के साथ ही तत्काल उनकी जांच की भी व्यवस्था रहेगी। डायरेक्टर डॉ। आरके श्रीवास्तव ने बताया कि अभी ओपीडी में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए पांच रुपए देना होगा। लेकिन गवर्निग बॉडी की मीटिंग में इसे फ्री कराने का प्रस्ताव लाया जाएगा।

 

रजिस्ट्रेशन के लिए भी अलग काउंटर

सीनियर सिटीजंस के लिए रजिस्ट्रेशन काउंटर अलग होगा। जिसमें अन्य मरीजों का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा। फ्-भ् बजे तक काउंटर पर रजिस्ट्रेशन कराकर डॉक्टर से दिखा सकेंगे। जहां पांच स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम भी हर दिन मरीजों को देखेंगे। इसके अलावा सेंटर में सीनियर सिटीजंस के लिए इसीजी और ब्लड शुगर टेस्ट कराने की व्यवस्था भी होगी। ताकि उन्हें जरूरी टेस्ट कराने के लिए सेंट्रल लैब की दौड़ न लगानी पड़े।

 

5 करोड़ में बनेगा सेपरेट वार्ड

सीनियर सिटीजंस के लिए हास्पिटल में अलग वार्ड भी बनाया जाएगा। जिसके लिए पांच करोड़ रुपए खर्च करने की तैयारी है। इसके लिए आर्किटेक्ट को बुलाया गया है। इसके बाद वार्ड का डिजाइन तैयार कर उस पर काम किया जाएगा। साथ ही सीनियर सिटीजंस को हर तरह की सुविधा देने की भी व्यवस्था की जाएगी।

 

दोपहर बाद सीनियर सिटीजन की ओपीडी

रिम्स ओपीडी में हर दिन इलाज कराने के लिए डेढ़ से दो हजार मरीज आते है। ऐसे में फ‌र्स्ट हाफ में मरीजों की काफी भीड़ होती है। यह देखते हुए सीनियर सिटीजंस के लिए सेकेंड हाफ में ओपीडी रखा गया है। ताकि भीड़ से दूर वे आराम से अपना इलाज रिम्स में करा सके। वहीं मेडिसीन, सर्जरी, आर्थो के अलावा अन्य विभागों के डॉक्टर भी रहेंगे।