ऑटो चालक से कहा-सुनी के बाद भड़का सिपाही

बुलंदशहर में चुनाव ड्यूटी से लौट रहा था सिपाही

MEERUT : मामूली कहासुनी में यूपी पुलिस के सिपाही ने शुक्रवार को सिटी स्टेशन पर एक ऑटो चालक पर इंसास से फायर झोक दिया, जिससे वो बाल-बाल बच गया। एकाएक हुए घटनाक्रम के बाद अफरा-तफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगे। बुलंदशहर चुनाव ड्यूटी से लौट रहे सिपाही को इस कृत्य के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

नशे में था सिपाही

सहारनपुर पुलिस लाइन में तैनात सिपाही सुधीर कुमार मूल निवासी दौराला की भी ड्यूटी बुलंदशहर जनपद में मतदान के दौरान निगरानी के लिए लगाई गई थी। सुधीर कुमार भी शुक्रवार को बुलंदशहर से वापस लौट रहा था। दोपहर में वह ट्रेन से सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचा। स्टेशन परिसर के बाहर खड़े टेंपो चालक मनोज कुमार निवासी रेलवे कालोनी से सुधीर ने रेलवे रोड चौराहे पर चलने को कहा। आरोप है कि सिपाही शराब के नशे में धुत था। इसलिए चालक ने चलने से इनकार कर दिया।

झोंक दिया फायर

सिपाही ने टेंपो चालक मनोज कुमार पर चलते को लेकर दबाव बनाया, जिसपर दोनों के बीच मामूली कहासुनी हो गई। सिपाही ने टेंपो चालक के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट कर दी। इसी बीच गुस्से से भड़क रहे सिपाही ने हाथ में पकड़ी इंसास का लॉक खोलकर फायर टेंपो चालक की ओर झोंक दिया। अचानक हुई फायरिंग से अफरा-तफरी मच गई तो गोली ऑटो चालक के कान से पास से निकल गई। घटनाक्रम की जानकारी पर पहुंची डायल 100 ने फायरिंग के आरोपी सिपाही को पकड़ लिया। इसके बाद रेलवे रोड थाना प्रभारी इंद्रपाल सिंह दल-बल के साथ पहुंचे और आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया। पीडि़त टेम्पो चालक तहरीर पर सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


सिपाही को निलंबित किया

मेरठ पुलिस ने घटना की जानकारी एसएसपी सहारनपुर को दी। एसओ ने बताया कि जानकारी के बाद एसएसपी सहारनपुर ने सिपाही निलंबित कर लिया गया। सिपाही से हथियार (इंसास), मैगजीन, बेल्ट आदि सामान रेलवे रोड पुलिस ने जब्त कर लिया।


रेलवे स्टेशन के बाहर मामूली बात पर सिपाही सुधीर कुमार ने फायर झोंक दिया था। मेडिकल में एल्कोहल की पुष्टि हुई है। घटनाक्रम के बाद सिपाही को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। सिपाही बुलंदशहर से चुनाव ड्यूटी से वापस आ रहा था।

-डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी