- यूपीटीयू काउंसलिंग के अंतिम दिन परेशान हुए कैंडिडेट्स

- 14 जुलाई को आएगा रिजल्ट, सभी को सरकारी कॉलेज में सीटें मिलने का इंतजार

ALLAHABAD: सोचिए, उन पर क्या बीत रही होगी, जिनकी काउंसलिंग का अंतिम दिन था और दिनभर सर्वर बंद रहा। ऐसे में उनके भविष्य का क्या होगा? यह अपने आप में बड़ा सवाल है। कुछ ऐसा ही हुआ यूपीटीयू काउंसलिंग के लिए पहुंचे कैंडिडेट्स के साथ हुआ। शनिवार को एक दिन एक्स्ट्रा देने के बावजूद कैंडिडेट्स की मुसीबतें हल होती नजर नहीं आई। सेंटर्स पर वह सुबह से शाम तक यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट खुलने का इंतजार करते रहे।

पूरा दिन बेकार चला गया

यूपीटीयू काउंसलिंग में च्वॉइस लॉकिंग की प्रक्रिया दस जुलाई से शुरू हुई थी। पहले दिन ही वेबसाइट www.upsee.nic.in के बंद रहने से कैंडिडेट्स को निराशा का सामना करना पड़ा था। वहीं फ्राइडे को भी सर्वर बंद रहने से बीफॉर्मा कैंडिडेट्स को परेशानी हुई थी। इसको देखते हुए यूनिवर्सिटी ने शनिवार को च्वॉइस लॉकिंग का एक दिन बढ़ा दिया था, जो काम नहीं आया। सुबह से काउंसिलिंग सेंटर्स पर पहुंचे कैंडिडेट्स को दिनभर इंतजार करना पड़ा। झलवा स्थित सेंटर एसआईईटी के एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर आरके सिंह ने बताया कि सुबह से बंद पड़ा सर्वर शाम को साढ़े छह बजे ऑन हुआ। इसके चलते 80 से अधिक कैंडिडेट्स का पूरा दिन इंतजार में बीता। उन्होंने बताया कि वेबसाइट नहीं खुलने से यूनिवर्सिटी देर रात तक एक दिन का समय और देने का निर्णय ले सकती है।

8 हजार सीटों पर हैं सभी की निगाहें

बता दें कि क्ब् से ख्क् जुलाई के बीच सीट कंफर्मेशन जारी होगा। इसको लेकर कैंडिडेट्स की निगाहें अब काउंसलिंग के रिजल्ट पर टिकी हुई हैं। देव प्रयाग इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के डायरेक्टर प्रो। एससी रोहतगी ने बताया कि यूपी में ओवर ऑल सवा लाख सीटों के लिए म्ब् हजार कैंडिडेट्स ने वेरिफिकेशन कराया है। एक नजर में देखा जाए तो इनको एडमिशन की चिंता नहीं होगी लेकिन सबसे बड़ा फैक्टर गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेजेस की आठ हजार सीटों से जुड़ा है। कैंडिडेट्स इन कॉलेजों में सीटें मिलने की आस लगाए बैठे हैं।