-धोबीघाट से बालसन चौराहे तक रोड को संवारने का काम 80 फीसदी पूरा

-सर्विस लेन, साइकिल ट्रैक, ग्रीन बेल्ट, फुटपाथ के साथ नजर आएगी खूबसूरत लाइटिंग

ALLAHABAD:

साइकिल ट्रैक, सर्विस लेन, ग्रीन बेल्ट, अंडर ग्राउंड वायरिंग के साथ लाइटिंग और बीच-बीच में खूबसूरत पार्क जीटी रोड की अब यही पहचान बनने जा रही है। धोबीघाट से लेकर बालसन चौराहे तक रोड को संवारने का काम अस्सी फीसदी पूरा हो चुका है। यहां आने के बाद लोगों को खूबसूरती का एहसास भी होने लगा है। एडीए अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही इस रोड को लोगों के लिए पूरी तरह से खोल दिया जाएगा।

दिसंबर में शुरू हुआ था काम

धोबीघाट चौराहे से बालसन चौराहे तक जीटी रोड को मॉडल रोड बनाने का काम एडीए ने करीब तीन महीने पहले शुरू किया था। करीब दस करोड़ रुपये की लागत से यहां साइकिल ट्रैक, सर्विस लेन, ग्रीन बेल्ट, फुटपाथ और पार्किंग का निर्माण कराया जा रहा है। अधिकारियों की मानें तो करीब 70 से 80 परसेंट का काम पूरा हो चुका है।

अप्रैल में होगा उद्घाटन

ढाई मीटर चौड़े साइकिल ट्रैक, डेढ़ मीटर के प्लांटिंग स्ट्रिप, दो मीटर चौड़े फुटपाथ और पार्किंग के साथ ही कवर्ड नाले से लैस यह रोड अब करीब-करीब तैयार है। फाइनल टच दिया जा रहा है। अधिकारियों का दावा है कि 31 मार्च के पहले-पहले काम पूरा हो जाएगा। अप्रैल फ‌र्स्ट वीक में समारोह पूर्वक रोड के ब्यूटीफिकेशन वर्क का उद्घाटन किया जाएगा।

फैक्ट फाइल

-निर्माण की लागत दस करोड़

- डेड लाइन, एंड ऑफ मार्च

- रोड की लंबाई करीब पांच किमी

- निर्माण में अलग-अलग एजेंसियां लगी

ये होंगी रोड की खूबियां

- रोड के दोनों तरफ कवर्ड नाला

- ढाई मीटर चौड़ा साइकिल टै्रक

- डेढ़ मीटर का प्लांटिंग स्ट्रिप

- दोनों तरफ लगाइ गई रेलिंग

- ढाई मीटर चौड़ा होगा फुटपाथ

-लोक सेवा आयोग चौराहे के पास मिनी गार्डेन

- सड़क के दोनों तरफ पांच मीटर चौड़ी सर्विस लेन

- अंडर ग्राउंड वायरिंग के साथ खूबसूरत लाइटिंग