छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: लौहनगरी में डेंगू का कम होता नजर नहीं आ रहा है। बात सिर्फ जमशेदपुर की करें तो अब तक यहां के सात लोग डेंगू से दम तोड़ चुके हैं। डेंगू से मरनेवालों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लोगों में खौफ का माहौल है।

शनिवार को एमजीएम कॉलेज स्थित माइक्रोबायोलॉजी विभाग से आई रिपोर्ट में कुल 19 मरीजों को डेंगू होने की पुष्टि हुई है। जिला सर्विलांस विभाग ने कुल 50 मरीजों का नमूना जांच के लिए भेजा था। वहीं शनिवार को भी शहर के अलग-अलग अस्पतालों से कुल 50 संदिग्ध मरीजों का नमूना जांच के लिए एमजीएम कॉलेज भेजा गया। ये मरीज बारीडीह, एग्रिको, मानगो, कदमा, बिरसानगर, बागबेड़ा, टेल्को, टिनप्लेट कालोनी, साकची, भुईयांडीह सहित अन्य क्षेत्रों के हैं। वहीं 73 संदिग्ध मरीजों का नमूना रांची स्थित रिम्स भेजा गया है। इसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। जिले में अबतक कुल 228 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है।

बारीडीह-बिरसानगर डेंजर जोन

डेंगू के सबसे अधिक मरीज बारीडीह, बिरसानगर, टेल्को, गोलमुरी, टिनप्लेट, साकची, मानगो व कदमा में मिले है। इन क्षेत्रों से करीब 70 फीसद मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इसे गंभीरता से लेते हुए इन क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया है। एंटी लार्वा का छिड़काव कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।