आभूषण कारोबारी को किया था किडनैप

बबलू के कथित दोनों भांजे भी हैं जेल में

ALLAHABAD:

आभूषण कारोबारी पंकज महेंद्र की किडनैपिंग के मामले में माफिया डॉन बबलू श्रीवास्तव के गुर्गो पर कानून का शकंजा कसने लगा है। किडनैपिंग, अवैध हथियार रखने के आरोप में अरेस्ट सात गुर्गो पर गैंगस्टर एक्ट लगा दिया गया है। इनमें बबलू के दो कथित भांजे विकल्प व संकल्प श्रीवास्तव भी शामिल हैं। पंकज महेंद्र को पांच सितंबर 2015 को परेड ग्राउंड के पास सफारी से पुलिस की वर्दी में आए बदमाशों ने किडनैप कर लिया था। फतेहपुर की पुलिस ने सात सितंबर को पंकज को सरकंडी में विनीत परिहार के फार्म हाउस में एक कमरे से छुड़ा लिया था। चार लोग स्पॉट पर ही पकड़े गए थे जबकि बाकी को पुलिस ने बाद में अरेस्ट कर लिया। इस मामले में बबलू समेत 12 लोगों के खिलाफ किडनैपिंग की एफआईआर दर्ज करवाई गई।

सरकारी पिस्टल भी मिली थी

पुलिस ने फतेहपुर से विकल्प श्रीवास्तव के पास से नौ एमएम की सरकारी पिस्टल, महेंद्र यादव के पास से 315 बोर का तमंचा, सच्चिदानंद के पास से सेलफोन, कई सिम कार्ड व पुलिस की वर्दी बरामद की थी। किडनैपिंग की वारदात को संदीप चौधरी की टाटा सफारी से अंजाम दिया गया था। पुलिस ने सफारी के साथ ही, बबलू यादव की पल्सर व अल्टो कार को भी बरामद किया था। अल्टो को विकल्प के पिता तरुण श्रीवास्तव ने अपनी बताया था लेकिन इसका रजिस्ट्रेशन सेंट्रल डिपार्टमेंट के करेली रहमत नगर के रहने वाले कर्मचारी ईशू सिद्दीकी के नाम था। ईशू ने इस पूरे प्रकरण ने अनभिज्ञता जताई थी।

बरेली जेल से रची गई थी साजिश

पुलिस का दावा है कि किडनैपिंग की साजिश बरेली जेल में बंद माफिया डान बबलू श्रीवास्तव ने रची थी। आभूषण कारोबारी को किडनैप करने के बाद 10 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई थी। बबलू ने भाड़े के शूटर अरुण सिंह, महेंद्र यादव व सच्चिदानंद यादव को उपलब्ध कराया था। पुलिस का ध्यान विकल्प के भाई संकल्प पर नहीं गया था। जब एसटीएफ ने मामले की जांच शुरू की तो संकल्प के खिलाफ भी सुबूत मिलने लगे। उसको निरंजन सिनेमा डॉट पुल के पास से एसटीएफ ने एक अन्य के साथ अरेस्ट कर जेल भेज दिया था। इस मामले में एक सिपाही का बेटा भी पकड़ा जा चुका है लेकिन उस पर गैंगस्टर एक्ट नहीं लगाया गया है। गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कोतवाली थाने के इंस्पेक्टर कुशलपाल सिंह यादव ने की।

बबलू के गैंग में जुड़ेंगे नाम

बबलू के रजिस्टर्ड गैंग में सातों नाम जुड़े जाएंगे। बबलू का गैंग इंटर स्टेट है और इसके कई मेंबर अब भी एक्टिव हैं। एसटीएफ ने संकल्प को अरेस्ट करने के बाद दावा किया था कि फिरौती की रकम को रियल एस्टेट में इन्वेस्ट करने का प्लान बना था। म्योर रोड पर चार फ्लैट के लिए रुपए भी दिए जाने थे।

इन पर लगा गैंगस्टर

1. विकल्प श्रीवास्तव, अशोक नगर

2. संकल्प श्रीवास्तव, अशोक नगर

3. चंद्रमोहन यादव उर्फ बबलू, बरेठी, थरवई

4. सच्चिदानंद यादव, उरुवा बाजार, गोरखपुर

5. महेंद्र यादव, गोनारपुर, गुलरिहा, गोरखपुर

6. विनीत परिहार, म्योराबाद, कैंट

7. संदीप चौधरी, फेफना, बलिया