नहीं मिली नकल, शांतिपूर्ण हुई परीक्षा

Meerut। बोर्ड परीक्षा में गुरुवार को ड्यूटी न देने वाले 7 बेसिक शिक्षकों का वेतन काटने की संस्तुति डीआईओएस ने की है। किनानगर स्थित सर्वहितकारी इंटर कॉलेज में दूसरी पाली में चल रही इंटर की परीक्षा की चेकिंग के दौरान ये शिक्षक नदारद मिले। वहीं पहली पारी में 10वीं की रंजना विज्ञान व 12वीं की सुबह की पाली में हुई सैन्य विज्ञान व दूसरी पाली में भौतिकी विज्ञान, बहीखाता व लेखाशास्त्र की परीक्षा सभी सेंटर्स पर शांतिपूर्ण रूप से सम्पन्न हुई। नकल का कोई मामला सामने नहीं आया।

पेपर में उलझे छात्र

दूसरी पाली में भौतिकी की परीक्षा में जहां न्यूमेरिकल 57 प्रतिशत रहा, वहीं लेखाशास्त्र का प्रश्नपत्र भी लंबा रहा। इसके अलावा अधिकृत पूंजी व साझेदारी पंजीयन के सवालों पर भी छात्र थोड़ा घूम गए। दोनों ही प्रश्नपत्र मिले-जुले रहे।

कृषि शस्य की परीक्षा निरस्त, 12 को

10 फरवरी को दूसरी पाली में हुई इंटर की कृषि शस्य एग्रोनॉमी का पेपर लीक होने की वजह से प्रदेश भर में इसकी परीक्षा निरस्त कर दी गई है। अब यह परीक्षा 12 मार्च को सुबह की पाली में आयोजित होगी।

हर केंद्र पर परीक्षा शांति पूर्ण ढंग से होती पाई गई। जो बेसिक शिक्षक नदारद मिले हैं उनका वेतन काटने की संस्तुति कर दी गई है।

गिरजेश कुमार चौधरी, डीआईआेएस, मेरठ

आसान पेपर देख ख्िाले चेहरे

गुरुवार को सीआईएससीई की आईएससी की अकाउंटस की परीक्षा हुई। आसान पेपर देख छात्रों के चेहरे खिल उठे।