शांति भंग करने की आशंका में हुआ सभी का चालान

एसडीएम कोर्ट से नहीं मिली किसी को जमानत

KUNDA (20 Nov, JNN): पंचायत चुनाव के मद्देनजर उपद्रव करने वालों पर शिकंजा कसा जा रही है। इसी के तहत हथिगवां थाना क्षेत्र के गोपालगंज शाहपुर गांव में बुधवार की देर रात हुई मारपीट व फाय¨रग के मामले में पुलिस ने दोनों पक्ष से सात लोगों को गिरफ्तार कर शांति भंग की आशंका में चालान कर दिया। एसडीएम ने भी उन्हें जमानत न देकर जेल भेज दिया।

पाइप फटने पर हुआ था विवाद

हथिगवां थाना क्षेत्र के गोपालगंज गांव निवासी विवेक कुमार व भारत लाल ने बुधवार को गांव के बाहर पं¨पग सेट से खेत में पानी लगा रखा था। बड़ेलाल व रामराज ट्रैक्टर पर लादकर सब्जी ले जा रहे थे कि ट्रैक्टर पानी वाले पाइप पर चढ़ गया, जिससे वह फट गया। यह देख दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी। देखते ही देखते दोनों पक्ष आमने सामने हो गए और जमकर मारपीट व लाठी डंडे के साथ ही ईंट पत्थर भी चले। यही नहीं दोनों पक्षों ने एक दूसरे के घर पर धावा बोलकर बाइक, छप्पर, तोड़फोड़ की।

पत्थर बाजी के बाद हुई थी फायरिंग

इस दौरान फाय¨रग भी हुई। सूचना मिलते ही सीओ सर्किल की पुलिस ने मामले को शांत कराया था। इस मामले में हथिगवां पुलिस ने दोनों पक्षों से सात लोगों को हिरासत में लिया था। पकड़े गए विजय वैश्य, राकेश मौर्या, भारत लाल, अर¨वद कुमार, रामराज, फूलचंद्र, प्यारेलाल का शांति भंग की आशंका में चालान कर दिया। एसडीएम ने सातों आरोपियों की जमानत नामंजूर करते हुए उन्हें जेल भेज दिया। एसडीएम का यह कड़ा रुख देख पूरे तहसील के लोगों में हड़कंप मचा है।

बाक्स

दूसरे दिन भी गांव में तैनात रही पुलिस

दो पक्षों में तनाव को देखते हुए घटना के दूसरे दिन भी गोपालगंज गांव में पुलिस तैनात रही। फिलहाल पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। बता दें कि पानी लगाने के दौरान ट्रैक्टर चढ़ने से फटी पाइप के बाद दो पक्षों में उपजे विवाद के बाद हुई मारपीट व फाय¨रग की घटना को गंभीरता से लेते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई थी। शुक्रवार को भी गांव में पुलिस तैनात रही।