गृहमंत्री के कमेटी गठन के आश्वासन पर माने रेल कर्मचारी

कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद ही होगा आंदोलन का फैसला

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सातवें वेतन आयोग की संस्तुतियों के विरोध में रेल कर्मचारियों द्वारा 11 जुलाई से बुलाई गई अनिश्चित कालीन हड़ताल फिलहाल स्थगित कर दी गई है. क्योंकि गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ दिल्ली में हुई नेताओं की वार्ता में कमेटी गठित कर वेतन बढ़ाने का आश्वासन दिया गया है. रिपोर्ट आने तक के लिए आंदोलन को स्थगित कर दिया गया है.

तो ठप हो जाती रेल सेवा

11 जुलाई से देश भर के रेल कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से रेल सेवाएं ठप होने की आशंका थी. जिसको लेकर रेल यात्री के साथ ही रेल महकमा भी सहमा हुआ था. लेकिन फिलहाल डरने की जरूरत नहीं है, क्योंकि खतरा टल गया है. रेल कर्मचारियों ने 11 जुलाई से बुलाई गई हड़ताल को स्थगित कर दी है.

कमेटी गवर्नमेंट को देगी रिपोर्ट

एनसीआर इम्प्लाइज संघ के महामंत्री व नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन एनएफआईआर के ज्वाइंट जनरल सेक्रेटरी ने बताया कि एनजेसीए के सभी मेम्बर व सभी केंद्रीय कर्मचारियों के यूनियन की होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह के साथ बैठक हुई. इसमें तय हुआ कि पे कमीशन की मिनिमम सैलरी 18000 से बढ़ाने और मल्टीफिकेशन फैक्टर को बढ़ाने के लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा. जो जल्द से जल्द रिपोर्ट गवर्नमेंट को देगी. होम मिनिस्टर के इस आश्वासन पर नेशनल ज्वाइंट काउसिंल ऑफ एक्शन एनजेसीए के सभी मेम्बर व चेयरमैन एनएफआईआर के जनरल सेक्रेटरी एम रघुवैया के साथ सभी लोगों ने यह निर्णय लिया कि 11 जुलाई को होने वाली हड़ताल को रिपोर्ट आने तक के लिए स्थगित कर दिया जाए. होम मिनिस्टर द्वारा सभी को आश्वासन दिया गया है कि वित्त मंत्री से वार्ता करके एक-दो दिन में फाइनेंस मिनिस्ट्री से भी इस सम्बंध में ज्ञापन निकाला जाएगा.