-ईस्ट सिंहभूम में नवनियुक्त 754 शिक्षकों को देना है योगदान

JAMSHEDPUR: ईस्ट सिंहभूम में नवनियुक्त 7भ्ब् शिक्षकों में से करीब 70 प्रतिशत शिक्षकों ने शनिवार को योगदान दे दिया। बाकी शिक्षकों के शिक्षक सोमवार तक ऑफिस में योगदान देंगे। शिक्षकों के योगदान देने को लेकर शनिवार को पूरे दिन विभागीय कार्यालय में गहमा-गहमी रही। जिला शिक्षा अधीक्षक इंद्र भूषण सिंह खुद नवनियुक्ति शिक्षकों के चिकित्सा, जन्म एवं शैक्षणिक प्रमाणपत्रों की मूल प्रति की जांच करते दिखे।

मास्टर ट्रेनर देंगे ट्रेनिंग

नवनियुक्त शिक्षकों के प्रशिक्षण के लिए साकची स्थित राजस्थान विद्या मंदिर में ब्ब् मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। एडीपीओ प्रकाश कुमार व एपीओ अखिलेश कुमार ने पहले दिन शनिवार को मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण दिया। रविवार को इन ट्रेनरों का अंतिम सत्र चलेगा। इसके बाद यह मास्टर ट्रेनर नवनियुक्त शिक्षकों को प्रशिक्षित करेंगे।

ट्रांसफर की फाइल डीसी ऑफिस पहुंची

ईस्ट सिंहभूम जिला के शिक्षकों के सामूहिक तबादले की फाइल डीसी ऑफिस पहुंच गई है। डीसी ऑफिस में कौन शिक्षक कितने वर्षो से कहां पर जमे हैं, इसका डाटा शॉर्टआउट किया जा रहा है। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद शिक्षकों के स्थानांतरण पर अंतिम रूप से मुहर डीसी द्वारा लगाई जाएगी। ग्रामीण क्षेत्र के इच्छुक शिक्षक शहरी क्षेत्र में आयेंगे और शहरी क्षेत्र के शिक्षकों को ग्रामीण क्षेत्र में भेजा जाएगा।

रोड एक्सीडेंट में तीन घायल

सिदगोड़ा स्थित रामकृष्ण मिशन स्कूल के दो छात्र शनिवार को सड़क दुर्घटना में जख्मी हो गए। घटना में छात्रों के पिता को भी गंभीर चोट आयी है। बारीडीह के मीरा पथ निवासी श्याम लाल शर्मा अपने पुत्र अमन शर्मा व शैलेश शर्मा को मोटरसाइकिल पर स्कूल से लेकर घर लौट रहे थे। इसी बीच सिदगोड़ा सूर्य मंदिर के समीप एक पल्सर सवार ने उनकी बाइक में धक्का मार दिया। इससे अनियंत्रित होकर तीनों गिर पड़े। इसमें श्याम लाल शर्मा को गंभीर चोट आई है। अमन व शैलेंद्र को हाथ-पैर में चोट लगी है।