-चोक सीवर लाइन की डिप से ओवर फ्लो होता है गंदा पानी

-इमरजेंसी और ओटी बिल्डिंग के पास जलभराव में पनप रहा लार्वा

बरेली:

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में आने वाले मरीजों और उनके तीमारदारों पर मलेरिया और डेंगू का खतरा मंडरा रहा है. मेल हॉस्पिटल के इमरजेंसी, ओपीडी और ओटी के पास सीवर के गंदे पानी का जमाव है, जिसमें डेंगू और मलेरिया का लार्वा पनप रहा है, लेकिन हॉस्पिटल प्रशासन इसकी रोकथाम के लिए कोई ठोस इंतजाम नहीं कर पा रहा.

15 दिन से भरा है पानी

हॉस्पिटल में पुरानी हो चुकी सीवर लाइन पूरी तरह से चोक है. जिस कारण हॉस्पिटल में लगी सीवर लाइन की डिप से सीवर का गंदा पानी ओवर फ्लो होता रहा है. करीब 15 दिन से हॉस्पिटल में इमरजेंसी, ओटी और यहां तक कि सीएमओ ऑफिस के पीछे भी सीवर का गंदा पानी जमा है. वहीं आर्थो वार्ड वाले हॉस्पिटल में भी सीवर का पानी ओवर फ्लो होकर वार्डो के आसपास भरा रहता है.

दिन में भी वार्ड में रुकना मुश्किल

हॉस्पिटल के इमरजेंसी, मेल वार्ड और फीमेल वार्ड में एडमिट मरीजों को सबसे अधिक प्रॉब्लम होती है. साथ ही मरीजों के तीमारदारों को भी समस्या का सामना करना पड़ता है. मरीजों का कहना है, हॉस्पिटल में इस कदर मच्छर हैं कि रात को ही नहीं बल्कि दिन में भी वार्ड के अंदर रुकना मुश्किल होता है.

-------------------

हॉस्पिटल में सीवर के पानी से जलभराव की समस्या है. गंदे पानी में मच्छर भी पनप रहे हैं. इसके लिए हॉस्पिटल प्रशासन को एक्शन लेने की जरूरत है. ताकि हॉस्पिटल में मच्छर न पनपें.

1ाकिेया

------------------

-हॉस्पिटल में रात को ही नहीं दिन में भी मच्छर अधिक लगते हैं, लेकिन इसके लिए कोई ध्यान नहीं देता है. हॉस्पिटल में कई दिन से जलभराव है लगता है कि इसकी किसी को फिक्र ही नहीं है.

कक

-=================

हॉस्पिटल में सीवर लाइन चोक है. इसे ठीक कराने के लिए नगर निगम को लिखा जा चुका है. नगर निगम के कर्मचारी समस्या देखने भी पहुंचे लेकिन इसका समाधान नहीं किया गया.

-डॉ. केएस गुप्ता, एडीएसआईसी, डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल

सीएमएस का पत्र आया था. जिसमें उन्होंने सीवर लाइन की समस्या को ठीक कराने के लिए कहा था. कर्मचारियों को भेजकर सीवर लाइन को ठीक करा दिया जाएगा.

काकाकाकाका, एई जलकल विभाग