AGRA/MATHURA (10.): दिल्ली से आगरा ताजमहल देखने जा रहा एनआरआई परिवार रविवार को भीषण हादसे का शिकार हो गया। इनकी क्वालिस गाड़ी टायर फट जाने से बेकाबू होकर रै¨लग से टकराई और पलट गई। चार परिजनों की मौके पर ही मौत हो गई। एक महिला के दोनों पैर धड़ से अलग हो गए। परिवार के एक युवक ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। तीन लोग घायल हैं।

ताज देखने आ रहे थे

मूलरूप से दिल्ली निवासी रूपेंद्र दत्ता ऑस्ट्रेलिया में परिवार के साथ रहते हैं। वह परिजनों के साथ 11 दिसंबर को दिल्ली आए थे। रविवार को रूपेंद्र दत्ता अपनी पत्नी अनामिका, 11 वर्षीय बेटी बिपाशा, आठ वर्षीय बेटी निकिता, 45 वर्षीय साली सोनिया मल्होत्रा, 18 वर्षीय बेटा दिग्विजय उर्फ बाबू दत्ता, बुजुर्ग ससुर एनके पाल, मूलरूप से बिहार बेगूसराय के साथ क्वालिस से एक्सप्रेस-वे पर होकर ताजमहल जा रहे थे। गाड़ी को वर्तमान में दिल्ली निवासी शंभू पासवान ड्राइव कर रहा था।

रेलिंग से टकराई कार

थाना सुरीर क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे पर करीब तीन बजे क्वालिस कार का अगला पहिया फट गया। चालक ने ब्रेक लगाई, तो पिछला पहिया भी फट गया और गाड़ी अनियंत्रित होकर रे¨लग से टकरा गई। गाड़ी में बैठी सवारियों में से एक महिला इसी रे¨लग से टकराई। इससे इसके दोनों पैर धड़ से अलग हो गए। टक्कर इतनी भीषण थी कि रे¨लग से टकराने के बाद ये महिला एक्सप्रेस-वे से नीचे जा गिरी। इसकी मौके पर ही मौत हो गई।

कार में फंस गया था परिवार

इधर, क्वालिस गाड़ी एक्सप्रेस-वे की दूसरी साइड पर जाकर पलट गई। सवारियां इसमें ही फंस गई। सभी बेहोश हो चुके थे। हादसा होते ही इस रूट पर आ रहे वाहन रुकने लगे। लोग मदद के लिए इधर दौड़ लिए। इसी बीच मौके पर पहुंचे एक्सप्रेस-वे अथॉरिटीकर्मियों ने इन लोगों को जैसे-तैसे गाड़ी में से निकाला। इनमें से रूपेंद्र दत्ता की पत्नी अनामिका, 11 वर्षीय बेटी बिपाशा, आठ वर्षीय बेटी निकिता, 45 वर्षीय साली सोनिया मलहोत्रा की मौत हो चुकी थी, जबकि घायल 18 वर्षीय दिग्विजय उर्फ बाबू दत्ता, एनके पाल, चालक शंभू पासवान को आनन-फानन जिला अस्पताल भेजा। जिला अस्पताल में उपचार के दौरान दिग्विजय उर्फ बाबू दत्ता ने भी दम तोड़ दिया। अन्य घायलों का जिला अस्पताल में उपचार हो रहा था।