युवतियों का झांसे से अपहरण कर वेश्यावृत्ति कराने वाला रैकेट हुआ बेनकाब

रैकेट में शामिल महिला समेत तीन गिरफ्तार, अपहृत युवती बरामद

PRAYAGRAJ: शहर में कई माह से चोरी-छिपे चल रहे एक हाई प्रोफाइल सेक्ट रैकेट का सनसनीखेज खुलासा हुआ है. अतरसुइया गोल पार्क से नौकरी के नाम पर झांसा देकर उठाई गई युवती इस रैकेट के बुने जाल में फंस गई थी. इस घिनौने धंधे में लिप्त रैकेट के गुर्गे युवती को मुंबई ले जाने की फिराक में थे. उनकी कोशिश सफल होती, इसके पहले पुलिस ने एक महिला समेत रैकेट से जुड़े दो युवकों को दबोच लिया.

नौकरी का झांसा देकर बुलाया था

पुलिस लाइंस सभागार में एसएसपी अतुल शर्मा ने पूरे मामले का बुधवार को खुलासा किया. बताया कि 21 मार्च को अतरसुइया गोल पार्क से एक युवती को फोन पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर बुलाया गया. युवती वहां पहुंची तो उसका अपहरण कर लिया गया. मामले की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर की गई. युवती की बरामदगी के लिए पुलिस को सख्त निर्देश दिए गए थे. बुधवार को मुखबिर ने पुलिस को बताया कि अपहरण की गई युवती को लेकर कुछ लोग सिविल लाइंस टंडन पार्क सुलभ कॉम्प्लेक्स के पास दुबक कर बैठे हैं. वे युवती को मुंबई ले जाने की कोशिश में हैं. खबर मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उनके कब्जे से अपहरण की गई युवती को भी बरामद कर लिया. पकड़े गए लोगों में से दो ने पुलिस को अपना नाम अंकित वर्मा उर्फ आनन्द उर्फ अनंत सोनी बंशी पुत्र धन प्रकाश वर्मा निवासी पुराना कटरा मनमोहन पार्क के पास कर्नलगंज व नितीश चौधरी उर्फ राहुल पुत्र दक्खी लाल निवासी बाघम्बरी रोड अल्लापुर थाना जार्जटाउन का निवासी बताया. जबकि महिला ने अपना नाम खुशी सिंह पुत्री ओमकार सिंह, निवासी मीरा रोड थाणे पुनम सागर स्मिता उपहार इविंग 404 मुंबई महाराष्ट्र बताया. इनके कब्जे से पुलिस को अपहरण की गई युवती व चार मोबाइल, एक लैपटॉप मिला है.

जबरिया कराते थे वेश्यावृत्ति

एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए तीनों रैकेट के सदस्य हैं. वे युवतियों को झांसा देकर बुलाने के बाद अपहरण कर लेते थे. इसके बाद वे अपहरण की गई युवतियों से मुंबई, महाराष्ट्र व दिल्ली जैसे शहरों में जबरिया वेश्यावृत्ति करवाते थे. एसएसपी ने इस रैकेट को दबोचने वाली टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है.