र्रून्स्नस्नन्क्त्रक्कक्त्र/क्कन्ञ्जहृन्: मुजफ्फरपुर के मीनापुर थाना के वासुदेव छपरा गांव निवासी आरजेडी के प्रखंड सचिव दिनेश साह को अज्ञात बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना शनिवार की सुबह लगभग चार बजे घटी। वे उस समय मॉर्निग वाक के लिए घर से निकले थे। मीनापुर हाईस्कूल के नजदीक स्टेडियम के सामने जैसे ही पहुंचे अपराधियों ने पीछे से सिर में गोली मार दी। दिनेश साह सुबह टहल रहे थे। उसी समय एक बाइक पर सवार दो अपराधी वहां पहुंचे। उन्होंने अपनी बाइक अलग खड़ी की। इसके बाद वे भी उनके साथ टहलने लगे। टहलने के क्रम में गांव से कुछ दूर आगे जाने पर अचानक अपराधियों ने पिस्टल से गोली चला दी। गोली लगते ही दिनेश साह गिर गए। उन्हें मरा समझकर अपराधी वहां से भाग निकले। इसकी सूचना मिलने पर उनके पुत्र व स्थानीय लोगों ने उन्हें एसकेएमसीएच पहुंचाया। उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

जमीन विवाद में घटना

राजद नेता का गांव में लेथ मशीन चलाने का कारोबार है। घटना के कारणों का पता नहीं चला है, लेकिन पुलिस इसके पीछे स्थानीय व जमीन संबंधी विवाद मान रही। इधर, थानाध्यक्ष दिनेश कुमार कहते हैं कि घटना पर नजर है। अभी तक फर्द बयान नहीं हुआ है। उसी का इंतजार है। पीडि़त और परिजन से बात हुई है। सभी बिंदुओं पर नजर है। लोगों के अनुसार स्थानीय जमीनी विवाद का तार इस घटना से जुड़ा है।

20 दिन में चौथी गोलीबारी

थाना क्षेत्र में 20 दिनों के अंदर गोलीबारी की यह चौथी घटना है। इससे पहले 17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा समारोह में आर्केस्टा के दौरान गोलीबारी में नेहालपुर में पूर्व मुखिया के पुत्र रजनीश कुमार को गोली मारी गई थी। इसके पांच दिन बाद मुकसूदपुर-मानिकपुर के पास एनएच-77 पर मिक्सर मशीन ठेकेदार छपरा के विधुभूषण रजक को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। दो दिन पहले हरका पुल के निकट तुर्की पंचायत के पूर्व सरपंच नंद किशोर चौधरी के भाई विजय चौधरी की अपराधियों ने गोली मार दी थी।