- दो महीने ऑब्जर्वेशन के बाद ही आरएलडीए लेगी कोई फैसला

BAREILLY:

शाहदाना मालगोदाम-इज्जतनगर रेलवे लाइन पर विकास की गाड़ी पर रेल लैंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (आरएलडीए) ने ब्रेक लगा दिया है। क्योंकि डेवलपर्स के सुझाव से आरएलडीए के ऑफिसर संतुष्ट नहीं हैं। लिहाजा, उन्होंने इस प्रोजेक्ट को दो महीने के लिए फिलहाल स्थगित कर दिया है। दो महीने तक ऑब्जर्वेशन करने के बाद ही ऑफिसर कोई निर्णय लेंगे। लिहाजा, रेलवे लाइन का मामला जहां से शुरू हुआ था वहीं पर बना हुआ है।

दो महीने तक कोई विचार नहीं

30 वर्ष से बंद पड़ी इस लाइन पर डेवलपर्स को jgmreup1@rlda.railnet.gov.in पर अपने सुझाव देने थे। 12 जनवरी सुझाव देने का आखिरी दिन था। लेकिन, ज्यादातर डेवलपर्स ने शहर के विकास को देखते हुए लिंक रोड बनाने का सुझाव दिए थे। साथ ही और भी कई सुझाव आरएलडीए के पास पहुंचे थे, लेकिन आरएलडीए अधिकारियों का कहना है कि हमें अपने जमीन का इस्तेमाल कैसे करना है, यह हम तय करेंगे। शहर से हमें क्या लेना। लिहाजा अधिकारियों ने इस लाइन पर क्या करना है क्या नहीं करना इसके लिए दो महीने के लिए टाल दिया है।

5 जनवरी को हुई थी बैठक

4 किमी बिछी इन लाइन पर आरएलडीए लैंड यूज कर रेजिडेंशियल इस्तेमाल करना चाह रहा है। इसके लिए आरएलडीए ने क्रेडाई और डेवलपर्स के साथ 5 जनवरी को एक बैठक की थी। जिसमें उन्होंने डेवलपर्स को ही रोड बनाने को कहा था। हालांकि, डेवलपर्स इस बात के लिए तैयार नहीं हुए थे। जबकि आरएलडीए खुद रोड बनाने को तैयार नहीं है।

एक नजर

- 100 वर्ष पहले बिछी है यह लाइन।

- 30 वर्ष से चल रही है बंद।

- 200 से अधिक अतिक्रमण।

- आरएलडीए ने रेजिडेंशियल लैंडयूज के लिए बीडीए में किया है आवेदन।

डेवलपर्स के आए सुझाव से हम लोग संतुष्ट नहीं हैं। लिहाजा, रेलवे लाइन पर क्या कहना है क्या नहीं इस बात को दो महीने के लिए स्थगित कर दिया गया है। ऑब्जर्वेशन के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

प्रवेंद्र कुमार, ज्वॉइंट जनरल मैनेजर, आरएलडीए