- रेजिडेंशियल लैंडयूज चेंज होने पर रोड बनाने का प्लान होगा प्रभावित

BAREILLY:

शहदाना मालगोदाम-इज्जतनगर रेलवे लाइन की जमीन के लैंडयूज को लेकर दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने जो संभावना जाहिर की थी आखिर वही हुआ। डीएम आर विक्रम सिंह ने लैंडयूज चेंज करने को लेकर बीडीए को एक बार फिर सोचने की सलाह दी है। बीडीए को मंडे लिखे एक लेटर में डीएम ने कहा कि बंद पड़ी लाइन की जमीन के रेजिडेंशियल इस्तेमाल उस क्षेत्र के विकास की दृष्टि से उपयोगी नहीं होगा। साथ ही, लिंक मार्ग बनाने की जो प्लानिंग हैं वह भी बाधित हो सकती है। लिहाजा, लैंडयूज चेंज करने से पहले पब्लिक की सहूलियत के लिए इस पर विचार करना आवश्यक है।

जागरूक नागरिकों की ली जाए राय

डीएम आर विक्रम सिंह ने यह बात साफ कही है कि रेल लैंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ने लैंडयूज चेंज करने की जो मांग की है, उसे अमल में लाने से शहर के जागरूक नागरिकों से इस बारे में बात की जाए। उनकी राय लेनी बहुत जरूरी है। उसे बाद बीडीए की बैठक में रेजिडेंशियल लैंड यूज पर विचार किया जाए। बीडीए बैठक से पहले आरएलडीए अधिकारियों को बुला कर उनको शहर की आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं से अवगत कराया जाए।

आरएलडीए लीज पर देने की सोच रहा

आपको बता दें कि 100 वर्ष पहले बिछाई गई शहदाना-इज्जतनगर रेलवे स्टेशन लाइन पिछले 30 वर्ष से बंद पड़ी है, जिसके इस्तेमाल के लिए रेलवे ने आरएलडीए को सौंप दिया है। अब आरएलडीए इस जमीन को 99 वर्ष की लीज पर डेवलपर्स को देना चाह रहा है। इसके लिए आरएलडीए अधिकारियों ने पिछले दिनों शहर और लखनऊ के डेवलपर्स के साथ एक मीटिंग भी की थी। साथ ही जमीन के रेजिडेंशियल लैंड यूज चेंज के लिए बीडीए में आवेदन भी कर दिया है। ताकि, जमीन का रेजिडेंशियल इस्तेमाल हो सके। जबकि, प्रशासन इस जमीन पर रोड बनवाने की सोच रहा है।