साई बाबा पे छिड़ा विवाद और भड़का
साई बाबा के भगवान होने और ना होने पर छिड़ा बवाल थमने का नाम नही ले रहा है. इस बवाल में शंकराचार्य के बयान ने आग में घी डालने का काम किया है. दरअसल शंकराचार्य स्‍वरूपानंद के ही एक बयान ने इस विवाद को जन्‍म दिया था. इस बयान में शंकराचार्य ने साई बाबा के मंदिर बनाने और पूजा करने पर सवाल उठाए थे. शंकराचार्य के मुताबिक साईं बाबा ने अवतार नही लिया इसलिए उनकी पूजा करना स्‍वीकार्य नही है. इसके साथ ही उन्होंने साईं को हिंदू-मुस्लिम यूनिटी का सिंबल मानने से भी इनकार कर दिया और साईं पूजा को हिन्दू धर्म बांटने की साजिश बताया.

तो छोड़ दो राम को
इसके बाद शंकराचार्य ने एक बयान देकर सनसनी फैला दी. शंकराचार्य के मुताबिक साई भक्‍तों को साईं की पूजा करने की कंडीशन में भगवान राम की पूजा करना, गंगा स्नान करना और 'हर हर महादेव' कहना छोड़ देना चाहिए.

शिरडी में केस दर्ज
शंकराचार्य के खिलाफ वाराणसी से लेकर शिरडी में प्रदर्शन हो रहे हैं. इसके बाबजूद स्‍वरूपानंद ने साईं पर सवाल उठाते हुए साईं पूजा और साईं मंदिर पर एक नया बयान दिया है. यूपी के वाराणसी, मध्‍य प्रदेश के बैतूल और महाराष्‍ट्र के शिरडी में शंकराचार्य के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने शंकराचार्य मुर्दाबाद और शंकराचार्य होश में आओ... के नारे लगाए और पुतले फूंके.

National News inextlive from India News Desk