-आरोपी पंकज ने कहा अपने बचपन के दोस्त से घंटों फोन पर करती थी बात

-विरोध को लेकर हुए झगडे़ में सीमा ने पति पंकज को जड़ दिया था तमाचा

ALLAHABAD: शांतिपुरम कॉलोनी निवासी सीमा की हत्या उसके पति पंकज गुप्ता ने ही की थी। पकड़े जाने के बाद पंकज ने सोरांव पुलिस को बताया कि उसे शक था कि वह किसी और से फोन पर बात करती थी। ट्रांसफर करवा कर परिवार से दूर रहने का दबाव बनाती थी। कई दिन से वह उसे वॉच कर रहा था। एक दिन इस बारे में बात करने की कोशिश की तो मुझको तमाचा मार दिया। 26 सितंबर की सुबह जब वह मॉर्निग वॉक के लिए निकली तो पीछे से सिर पर ईट से वार करके उसकी हत्या कर दी। रविवार को एसपी गंगापार सुनील कुमार सिंह ने घटना का खुलासा किया। पुलिस ने आरोपी पंकज की निशानदेही पर खून से सनी हुई ईट भी बरामद कर ली।

कबूल किया अपना गुनाह

पंकज गुप्ता एक दवा कंपनी में मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव के साथ एरिया मैनेजर के रूप में काम करता था। उसने पुलिस को बताया कि पत्नी सीमा गुप्ता बेवफाई कर रही थी इसीलिए उसने उसकी हत्या कर दी। करीब दो साल से वह अपने बचपन के किसी दोस्त से फोन पर बात और वीडियो कॉलिंग करती थी। अक्सर छत पर जाकर घंटों बातें किया करती थी। इसे लेकर दोनों में विवाद चल रहा था। परिवार से दूर रहने के लिए वो अक्सर ट्रांसफर कराने का दबाव बनाती थी।

प्लान बनाकर मारा

पंकज के बयान के मुताबिक कत्ल से एक दिन पूर्व 25 सितंबर को सीमा वीडियो कॉलिंग कर रही थी। जब पंकज ने इसका विरोध कि तो वो हाथापाई करने लगी और उसे चार-पांच थप्पड़ भी मारे। इसके बाद पंकज को रात भर नींद नहीं आई। रात में ही उसकी हत्या का प्लान बना लिया। 26 सितंबर की सुबह होते ही रोज की तरह सीमा मॉर्निग वॉक के लिए निकली तो उसने पीछा कर लिया। सुनसान जगह पर पीछे से उसके सिर पर ईट से वार कर दिया। वह बेहोश होकर गिर पड़ी। इसके बाद घसीट कर झाड़ी में ले गया। जहां फिर ईट से चार-पांच बार वार करके उसे मौत के घाट उतार दिया। जब वो मर गई तो गहने उतार करके रास्ते में पड़े खून के छींटों पर मिट्टी डाल दिया। खून लगे ईट को पास के एक खाली प्लाट में छिपा दिया।

ढूंढने का किया नाटक

सुबह देर तक जब सीमा घर नहीं आई तो पंकज ने सब के साथ मिलकर उसे ढूंढने का नाटक भी किया। पुलिस ने बताया कि सीमा प्रतापगढ़ की थी। उसकी शादी वर्ष 2011 में गवर्नमेंट प्रिंटिंग प्रेस के इम्प्लाई मोती लाल के पुत्र पंकज गुप्ता के साथ हुई थी। पंकज और सीमा का एक चार साल का बेटा भी है, जो फिलहाल उसके मां-बाप के पास है।

बॉक्स

पुलिस को पहले ही था घर के आदमी पर शक

--------------------------

-सीमा की डेड बॉडी उसके घर से

महज 50 मीटर ही दूरी पर मिली।

- उसके बाल की क्लिप व हाथ के कंगन बॉडी से कुछ दूर टूटे हुए पड़े थे।

- शव से थोड़ी दूर पर खून के छब्बे पर मिट्टी डाल कर शिनाख्त मिटाने की कोशिश की गई थी।

-लुटेरों ने किया तो खून के धब्बे वे मिटाने का प्रयास क्यों किए?

-हमला उसके सिर के पिछले हिस्से पर भारी चीज से किया गया था। मतलब यह कि उसका घर के आस-पास से ही पीछा किया गया था।