आई फॉलोअप

मॉर्निग वॉक पर निकली सीमा की हत्या के मामले में उलझी पुलिस

पिता ने एसएसपी से लगाई गुहार, पुलिस ने आरोपी पति को उठाया

ALLAHABAD: मॉर्निग वॉक के समय शांतिपुरम कॉलोनी निवासी सीमा गुप्ता की हत्या का मामला उलझता ही जा रहा है। गुरुवार को उसके पिता मणिराम साहू ने सोरांव थाने में तहरीर दे कर पति पंकज गुप्ता व सास ससुर पर बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया। शुक्रवार को उन्होंने एसएसपी आनंद कुलकर्णी से मिलकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने आरोपी पंकज को पूछताछ के लिए उठा लिया है। देर शाम तक मामले में पुलिस रिपोर्ट नहीं दर्ज की थी।

एसएसपी से लगाई गुहार

बेटी की हत्या से व्यथित पिता मणिराम साहू ने एसएसपी को बताया कि बेटी के ससुराल वाले आए दिन दहेज के लिए उसे प्रताडि़त करते थे। बेटी के कहने पर उन्होंने कई बार पंकज को जरूरत पड़ने पर रकम दी। मगर उसकी डिमांड बढ़ती गई। पिछले कुछ महीनों पति व सास ससुर दहेज की और मांग को लेकर उसे प्रताडि़त कर रहे थे। इस बारे में बेटी ने फोन पर उसे बताया भी था। उधर पुलिस ने गुरुवार को आरोपी पति पंकज को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

यह सवाल रहे कचोट

इस मामले में कई सवाल पुलिस को भी कचोट रहे हैं। जैसे जब सीमा मॉर्निग वॉक से काफी देर तक नहीं लौटी तो उसकी तलाश के बजाय उसके मायके फोन क्यों किया? जबकि जांच में पता चला है कि सीमा पंकज के साथ ही मायके जाया करती थी। पुलिस को मोबाइल डिटेल में पता चला है कि घटना से कुछ दिन पहले से पंकज व सीमा के बीच कोई बातचीत नहीं हुई। यह बात पंकज पर पुलिस के शक को और बल दे रही है।

दहेज हत्या को लेकर जांच की जा रही है। पंकज को पूछताछ के लिए थाने पर बुलाया गया है। कई सवाल पूछे गए जिसका वह सही से जवाब नहीं दे सका है।

-सुनील कुमार सिंह, एसपी गंगापार