स्वच्छता रैंकिंग के लिए जनता को करेंगे जागरूक

शहर के 90 वार्डो में 90 छात्रों का दिया सुझाव का जिम्मा

Meerut। एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल और व‌र्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल जीतने वाले मात्र 15 वर्षीय शूटर शार्दुल विहान अब अपने शहर का देश के पटल पर चमकाने के लिए स्वच्छता के प्रति शहर के लोगों को जागरूक करेंगे। शार्दुल को निगम द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 का स्वच्छता एंबेसडर बनाया गया है। शार्दुल के साथ ही निगम खेल समेत अन्य क्षेत्रों के प्रसिद्ध लोगों को अपने अभियान में बतौर ब्रांड अंबेसडर जोड़ेंगे।

स्वच्छता का सर्वे करेंगे छात्र

इसी के साथ ही स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान में आईआईएमटी कालेज के 90 स्टूडेंटस को भी 90 वार्डो की जिम्मेदारी दी गई है। ये सभी छात्र अलग-अलग वार्डो में जाकर सफाई की हकीकत जानेंगे और अपने सुझाव भी देंगे। इस संबंध में सोमवार को टाउन हॉल में इंटरनेशनल शूटर शार्दुल विहान और एमबीए, बीसीए, बीकॉम और नर्सिंग के इन 90 अप्रेंटिस की वर्कशाप आयोजित की गई। इस वर्कशाप में निगम के अधिकारियों ने नगर निगम के काम करने के तरीके, शहर के प्रति जिम्मेदारी, शिकायतों के निस्तारण की जानकारी दी।

शार्दुल का हुआ सम्मान

वर्कशाप में बतौर ब्रांड एम्बेसडर चुने जाने पर शार्दुल को निगम के अधिकारियों द्वारा सम्मानित भी किया गया।

शार्दुल विहान स्वच्छ भारत मिशन के तहत निगम की तरफ से शहर के लोगों को जागरूक करेंगे। साथ ही 90 छात्रों को भी ये जिम्मेदारी दी गई है।

मनोज त्रिपाठी, नोडल अधिकारी, स्वच्छता सर्वेक्षण

जब इंदौर सफाई के मामले में पहले नंबर पर आ सकता है तो फिर मेरठ क्यों नहीं, इसलिए शहर के लोगों से स्वच्छता के प्रति जागरूक का आहवान किया जाएगा।

शार्दुल विहान