- एसटीएफ ने क्राइम ब्रांच को सौंपा, टीम कर रही पूछताछ

- ट्यूजडे को खोराबार एरिया में होनी थी पंचायत

- एसटीएफ को बड़े कांड की मिली थी सूचना

GORAKHPUR: एसटीएफ टीम ने खोराबार एरिया से शातिर बदमाश को पकड़ा है। टीम ने उसे क्राइम ब्रांच के हवाले कर दिया। क्राइम ब्रांच की टीम उससे पूछताछ कर रही है। शातिर कुछ दिन पहले ही जमानत पर छूटा था और ट्यूज्डे एक पंचायत में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। इस कड़ी में अभी कुछ और लोग शामिल हैं लेकिन पुलिस के एक्टिव होने की जानकारी पाकर मौके से भाग निकले।

कुछ दिन पहले छूटा था जेल से

एसटीएफ टीम ने ट्यूज्डे नाइट खोराबार एरिया में एक शातिर बदमाश को अरेस्ट किया। उसकी पहचान गोला के पालन राय के रूप में बताई जा रही है। पालन राय शातिर बदमाश के साथ शार्प शूटर भी है। कुछ दिन पहले ही वह जमानत पर छूट कर आया था। सूत्रों के अनुसार ट्यूज्डे को खोराबार के चाणक्यपुरी इलाके में एक पंचायत होनी थी। इस पंचायत में खूनी संघर्ष की भी तैयारी थी जिसकी भनक एसटीएफ को लग गई थी।

पंचायत में हो सकता था खूनी संघर्ष

यह पंचायत गोलघर के एक व्यापारी, खोराबार एरिया के एक फर्नीचर व्यापारी के बीच पांच लाख रुपए के लेनदेन को लेकर होनी थी। इस पंचायत में लाल बहादुर यादव के भाई और साथियों को भी आना था। मामला इस कदर बढ़ गया था कि दूसरे पक्ष से एक नामी बदमाश और उसके साथी फर्नीचार कारोबारी की तरफ से शामिल होने आए थे। गोलघर के व्यापारी की पक्ष में लाल बहादुर के भाई और उसके साथियों को जाना था। सूत्रों के मुताबिक फर्नीचर व्यापारी की तरफ से आने वाले बदमाशों ने पंचायत में खून बहाने की योजना बनाई थी।

बच गया बड़ा कांड

पंचायत में बड़ा कांड होने की आशंका की भनक एसटीएफ को मिल गई। पंचायत होने से पहले एसटीएफ ने रेड कर दी जिसके चलते कई बदमाश मौके से भाग निकले। मीटिंग कैंसिल हो गई और एक बड़ा कांड होने से बच गया। चेकिंग के दौरान पालन राय एसटीएफ टीम के हत्थे चढ़ गया। उसके पकड़े जाने के बाद पुलिस टीम उससे पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि पालन राय के पास से कई ऐसी जानकारी मिल सकती है जिससे हाल में हुई क्राइम की कई वारदात का खुलासा हो सकता है।

चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने पालन राय को अरेस्ट किया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

जे.पी सिंह, एसओ खोराबार