अच्छा काम कर रही है आप
शत्रुघ्न सिन्हा ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और कहा कि आप सरकार अच्छा काम कर रही है। सिन्हा के इस नए बयान ने उनकी पार्टी को एक बार फिर असहज कर दिया है। आखिर ये किस अच्छे काम की बात हो रही है, वो जो आम आदमी पार्टी दिल्ली और दिल्ली वासियों के लिए कर रही है या फिर वो जो वो भाजपा के लिए कर रहे हैं उन पर हमला करके। बहरहाल केजरीवाल के आवास पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया तथा आप नेता आशुतोष की मौजूदगी में शत्रुघ्न ने करीब एक घंटे की बैठक की और कहा जा रहा है यहां राजनीतिक चर्चा नहीं हुई। केजरीवाल ने संवाददाताओं को जो बताया उसके अनुसार वे दिल्ली में एक फिल्म सिटी खोलना चाहते हैं और इसी बारे में शत्रुघ्न सिन्हा से चर्चा हुई थी।

शत्रुघ्न का भी कहना है कि चर्चा कला एवं संस्कृति के बारे में हुई। कहा जा रहा है क्योंकि नोएडा फिल्म सिटी योजना सफल नहीं रही इसलिए केजरीवाल योजना को नए सिरे से विकसित करना चाह रहे हैं। इसी सिलसिले में सिन्हा ने कहा कि वे केजरीवाल को मुख्यमंत्री के तौर पर पसंद करते हैं और आप की सरकार अच्छा काम कर रही है।

कांग्रेस सांसदो के निलंबन पर भी बीजेपी से नहीं थे सहमत
इससे पहले शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस सांसदों के संसद से निलंबन पर भी नाखुशी जाहिर की थी। कांग्रेस के 25 सांसद लोकसभा से निलंबित हैं। शत्रुघ्न की नाराजगी पर केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुडी ने जवाब देते हुए कहा कि वह एक कलाकार हैं और उन्हें परिस्थितियों की जानकारी ही नहीं है। रुडी ने कहा कि सच तो यह है कि वह नियमित रूप से सदन में आते भी नहीं हैं।

नीतीश कुमार की भी प्रशंसा की
अपनी उपेक्षा के कारण पार्टी नेतृत्व से नाराज माने जा रहे शत्रुघ्न ने पिछले दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रशंसा की झड़ी भी लगाई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आंख की किरकिरी बने हुए नीतीश को उन्होंने जन समूह का नेता बताया था। अपने ढेर सारे ट्वीट में शत्रुघ्न ने कहा कि संसद के घटनाक्रम पर और 25 माननीय सांसद मित्रों के निलंबन पर दुख अनुभव हो रहा है। निलंबित सांसदों में से एक तो संसद में मौजूद भी नहीं थे। भगवान सबको अक्ल दे और ऐसा जितनी जल्दी हो उतना बढ़िया। भगवान से प्रार्थना है कि जल्दी ही संसद व्यवस्थित रूप से चलने लगे।

Hindi News from India News Desk

National News inextlive from India News Desk