मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने भी कहा, दूसरी जगह बने मेडिकल कॉलेज अस्पताल

DEHRADUN : दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल और जिला अस्पताल के विवाद के बीच सचिव मुख्यमंत्री एवं वित्त अमित नेगी ने गुरुवार को कहा कि शासन स्तर पर मेडिकल कॉलेज को दूसरी जगह शिफ्ट करने पर विचार हो रहा है।

गुरुवार शाम मॉकड्रिल के सिलसिले में दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल आये अमित नेगी ने दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के साथ बातचीत में यह बात कही। अमित नेगी ने कहा कि सीएम के संज्ञान में यह मामला है और शासन स्तर पर इस सिलसिले में एक प्रस्ताव भी तैयार किया गया है। इस प्रस्ताव में भी दून अस्पताल को पहले की तरह ही जिला अस्पताल रहने देने और मेडिकल कॉलेज अस्पताल कहीं अन्यत्र शिफ्ट करने की बात कही गई है। हालांकि उन्होंने ने इस पर अमल किये जाने की कोई समय सीमा बताने से इनकार कर दिया। उनका कहना था कि अब देखते हैं यह काम कब तक हो पाता है।

प्रिंसिपल ने भी कहा, शिफ्ट हो

यह पहली बार हुआ जब दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रिंसिपल ने भी कहा कि मेडिकल कॉलेज यहां से शिफ्ट किया जाना चाहिए। प्रिंसिपल डॉ। पी। भारती गुप्ता ने भी मुख्यमंत्री के सचिव के सामने यह प्रस्ताव रखा। उनका कहना था कि यहां लम्बे समय तक मेडिकल कॉलेज अस्पताल चलाना संभव नहीं है, इसलिए संभव हो तो दून अस्पताल को जिला अस्पताल ही रखा जाए और मेडिकल कॉलेज अस्पताल कहीं और बनाया जाए।