कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के लीग मैच आधे से ज्यादा खत्म हो गए। इस दौरान बल्लेबाजों ने कई रिकाॅर्ड तोड़े और बनाए। ऐसा ही एक अनोखा रिकाॅर्ड बनाया भारत के बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने। गब्बर नाम से मशहूर धवन मौजूदा आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं और इस साल उनका बल्ला जमकर चल रहा। धवन इस सीजन सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं। शिखर के बल्ले से अब तक कुल 50 चौके निकले हैं और वह आईपीएल 12 में इस आंकड़े तक पहुंचने वाले पहले बल्लेबाज हैं।
वर्ल्ड कप खेलने जा रहे इस भारतीय खिलाड़ी ने ipl 12 में लगाए सबसे ज्यादा चौके
टाॅप 4 में शामिल हैं धवन
धवन इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाॅप 4 बल्लेबाजों में भी शामिल हैं। गब्बर ने अब तक कुल 11 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 40.10  की औसत से 401 रन बनाए। इसमें चार अर्धशतक भी हैं, हालांकि वह तीन रन से शतक से चूक गए। इस सीजन धवन का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर नाबाद 97 रन है।

10 साल पहले आईपीएल में ऐसे दिखते थे विराट कोहली

IPL में शतक लगाने वाले रहाणे ने ली है कराटे की ट्रेनिंग, जूडो में जीता मेडल


कप्तान कोहली रह गए पीछे
आईपीएल 12 में शिखर धवन भले जबरदस्त फार्म में हों मगर टीम इंडिया में उनके कप्तान विराट कोहली के बल्ले की चमक इस सीजन फीकी रह गई। कोहली इस साल 10 मैचों में सिर्फ 387 रन बना पाए हैं। जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल है। विराट के बल्ले से जहां 39 चौके निकले वहीं छक्के उन्होंने आठ लगाए। विराट सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में सातवें नंबर पर हैं।