सबसे आगे निकले धवन
शिखर ने कैंडी के मैदान पर गब्बर स्टाइल में अपना शतक पूरा किया। इस शतक को जमाने के लिए उन्होंने 107 गेंदों का सामना किया और इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 15 चौके भी निकले। इस पारी की मदद से वो मौजूदा टेस्ट सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं। इस मैच से पहले चेतेश्वर पुजारा शिखर धवन से आगे थे। धवन इस पारी में 119 रन बनाकर पुप्पकुमारा की गेंद पर दिनेश चांडीमल को कैच थमा गए।

श्रीलंकाई जमीं पर धवन का एक और शतक,बनाया रिकॉर्ड
सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी की

धवन का मौजूदा सीरीज़ में ये दूसरा शतक रहा और इस शतक के साथ ही वो श्रीलंका में सैकड़ा जमाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के बाद संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर आ गए हैं। श्रीलंका की धरती पर ये धवन का तीसरा शतक रहा। उनसे पहले पुजारा और सहवाग भी तीन-तीन शतक लगा चुके हैं। इस मामले में पहले स्थान पर रहने वाले सचिन ने श्रीलंका में पांच शतक जमाए थे। धवन ने शतक जमाने के बाद बिल्कुल अलग अंदाज़ में जश्न मनाया। उन्होंने चौका जमाकर अपना शतक पूरा किया और फिर अपना बल्ला और ग्लब्स जमीन पर रखकर ड्रेसिंग रूम की तरफ अपने दोनों हाथों से विक्ट्री साइन बनाते हुए जश्न मनाया और अपने शतक को सेलिब्रेट किया।

श्रीलंकाई जमीं पर धवन का एक और शतक,बनाया रिकॉर्ड
धवन-राहुल ने बनाया रिकॉर्ड
इस मैच में धवन ने लोकेश राहुल के साथ मिलकर 188 रन की साझेदारी की। श्रीलंका के खिलाफ उनकी धरती पर किसी भी टीम द्वारा ये सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी रही। हालांकि लोकेश राहुल 85 रन बनाकर आउट होकर शतक से जरूर चूक गए। लेकिन आउट होने से पहले वो इस रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज़ करवा गए।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk