आगरा। सरकारी नौकरी छिनते देख संविदा पर तैनात शिक्षा मित्र गुस्सा उठे हैं। आरपार की लड़ाई के मूड में आए शिक्षा मित्रों ने सुप्रीम कोर्ट जाने का भी ऐलान कर दिया है। सोमवार को शिक्षा मित्रों ने बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में तालाबंदी करते हुए कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। एसीएम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। डायट कैंपस में सुप्रीम कोर्ट जाने पर चर्चा की।

पैदल मार्च करते कलेक्ट्रेट पहुंचे

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र छौंकर के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। सोमवार को सैकड़ों शिक्षामित्र पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र छौंकर और जिला उपाध्यक्ष अशोक शर्मा के नेतृत्व में एसीएम द्वितीय अरुण कुमार सिंह को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। शिक्षा मित्रों ने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की है।

डायट कैंपस में की मीटिंग

वीरेन्द्र छौंकर और अशोक शर्मा ने संयुक्त रूप से बताया कि प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर आज भी स्कूलों में तालाबंदी रखी। ये मंगलवार को भी जारी रहेगी। ज्ञापन सौंपने से पहले शिक्षा मित्रों की डायट कैंपस में मीटिंग भी हुई, इसमें उन्होंने मामले में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की बात कही है। प्रदेश सरकार के साथ प्रदेश नेतृत्व भी कोर्ट की शरण लेगा।

बैरंग लौटे छात्र-छात्राएं

बेसिक शिक्षा परिषद के अधिकांश स्कूलों में शिक्षा मित्रों पर ही जिम्मेदारी है। सोमवार को तालाबंदी के चलते ये स्कूल बंद रहे। स्कूल बंद रहने से छात्र-छात्राएं बैरंग लौटे। बिना पढ़ाई किए हुए छात्र-छात्राओं के लौटने से पेरेंट्स भी टेंशन में आ गए। इधर, मंगलवार को भी ये बंदी जारी रखने के ऐलान से शिक्षण कार्य प्रभावित होने से इनकार नहीं किया जा सकता।

डायट परिसर में की मीटिंग

डायट परिसर में शिक्षामित्रों ने मीटिंग कर आगे की रणनीति तय कर की। इस दौरान शिक्षामित्रों का कहना था कि प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। शिक्षामित्रों ने मंगलवार को भी स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है। सोमवार को वीरेन्द्र छौंकर के नेतृत्व में स्कूलों में तालाबंदी की गई। कलेक्ट्रेट पर ज्ञापन देने वालों में सत्यपाल पहलवान, शिशुपाल सिंह, प्रदीप उपाध्याय, नीलम, सुनीता, कुमकुम शर्मा, कपिल शर्मा, रामनिवास चाहर, अनिल यादव, राकेश बघेल, हरीशंकर शर्मा, सुशील कुमार, करतार यादव, खजान सिंह आदि मौजूद रहे।