बीएसए ऑफिस में सुबह से ही जमा होकर दिया धरना

भारी संख्या में तैनात रही पुलिस फोर्स

एसीएम ने छोड़ा

BAREILLY

प्रदेश सरकार द्वारा 10 हजार मानदेय दिए जाने के फैसले के विरोध में वेडनसडे को शिक्षामित्रों ने बीएसए ऑफिस में पहुंचकर धरना दिया। सुबह से ही शिक्षामित्रों के उग्र व्यवहार को देखते हुए प्रशासन ने भारी तादाद में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया। धरने के दौरान शिक्षामित्रों ने फैसले के विरोध में सामूहिक गिरफ्तारी देने का फैसला लिया। जिसके बाद बीएसए ऑफिस को ही जेल में तब्दील कर दिया गया।

सुबह नो बजे से शुरू किया धरना

सरकार के विरोध में शिक्षामित्रों ने बीएसए ऑफिस में सुबह 9 बजे से धरना देना शुरू कर दिया। धरने के दौरान संगठन के नेताओं ने सरकार पर उनके साथ सौतेला व्यवहार करने और धोखा देने का आरोप लगाया। कुछ शिक्षामित्रों ने सरकार पर उनको मानसिक तौर प्रताड़ना देने तक का आरोप लगाया।

सामूहिक गिरफ्तारी से भरा जोश

शिक्षामित्रों ने सरकार के फैसले के विरोध में सामूहिक गिरफ्तारी देने का फैसला लिया। संगठन के नेताओं ने सभी शिक्षामित्रों को गिरफ्तारी देने और अपनी मांगों को मनवाने के लिए एकजुट रहने की बात कही। गिरफ्तारी देने में महिला शिक्षामित्रों में खासा जोश दिखाई दिया। शिक्षामित्रों द्वारा गिरफ्तारी दिए जाने की सूचना मिलने पर ऑफिस को पुलिस ने चारों ओर से घेर लिया।

ज्ञापन लेने पहुंचे एसीएम

शिक्षामित्रों द्वारा गिरफ्तारी देने के बाद मौके पर पहुंचे एसीएम ने उनके मांग पत्र को लिया। एसीएम को ज्ञापन देने के दौरान शिक्षामित्रों ने मांगे पूरी न होने तक धरना जारी रखने की घोषणा कर दी। ज्ञापन लेने और उनकी मांगों को सुनने के बाद एसीएम ने गिरफ्तारी देने वाले सभी शिक्षामित्रों को मुचलके भरवाने बाद उन्हें मुक्त कर दिया।

आज भी देंगे धरना

सरकार के फैसले के विरोध में शिक्षामित्र आज भी बीएसए ऑफिस में धरना देंगे। इसके लिए शिक्षामित्रों के सभी संगठनों ने एक साथ आकर धरने में सभी शिक्षामित्रों को पहुंचने के लिए कहा है।