- चीफ इंजीनियर ने मेरठ और बागपत के कांवड़ मार्गो का किया दौरा

- पेड़ काटने, झुकी हाईटेंशन लाइनों को सुधारने के दिए निर्देश

Meerut : कांवडि़यों के मार्ग में बिजली लाइंस बाधा नहीं बनेंगी और न ही शिवभक्तों को ये कुछ क्षति पहुंचा सकेंगी। पॉवर कॉरपोरेशन के चीफ इंजीनियर ने शनिवार को मेरठ व बागपत जनपद के कांवड़ मार्गो का निरीक्षण करके अफसरों को सुधार के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि गंगनहर पटरी व अन्य शॉर्टकट मार्गो का भी जल्द निरीक्षण होगा।

ताकि न हो हादसा

चीफ इंजीनियर केएम मित्तल ने विभिन्न अधिकारियों के साथ सबसे पहले रुड़की रोड पर सकौती तक, उसके बाद दिल्ली बाईपास, रोहटा रोड, बरनावा और वहां से पुरा महादेव, फिर बागपत रोड का निरीक्षण किया। चीफ इंजीनियर ने बताया कि अधिकांश स्थानों पर पेड़ बिजली लाइनों में घुसे हैं, जिन्हें छांटने का निर्देश दिया गया है ताकि कांवड़ यात्रा के दौरान कोई हादसा न हो।

एचटी लाइनों को सुधारने के निर्देश

पुरा महादेव व अन्य कई स्थानों पर क्क् केवी की हाईटेंशन लाइनों के तार झुके मिले। वहां अतिरिक्त खंभे लगाकर लाइनों को दुरूस्त करने का निर्देश दिया गया। मार्गो से गुजर रही हाईटेंशन की सभी लाइनों की गार्डिग सुनिश्चित करने का भी उन्होंने निर्देश दिया ताकि तार टूटने की स्थिति में भी सड़क तक न पहुंच सके। सभी लाइनों की मरम्मत करने तथा खंभों पर प्लास्टिक की पन्नियां बांधने के लिए कहा गया। ताकि किसी भी स्थिति में शिवभक्तों को बिजली न छू सके।

मेरे साथ एसई अर्बन पीके निगम, एसई रुरल राजेंद्र कुमार व एसई बागपत वीके गर्ग समेत तमाम अधिकारी थे। हमने तमाम मार्गो का दौरा किया। जल्द ही गंगनहर पटरी व कांवडि़यों के अन्य शार्टकट मार्गो पर भी विद्युत सुरक्षा की व्यवस्थाएं करा दी जाएंगी।

- केएम मित्तल, चीफ इंजीनियर