आईआईटी विनर शिवम को मिला सम्मान

- दीवान पब्लिक स्कूल के छात्र को मिला 12 हजार रुपये का कैश प्राइज व सर्टिफिकेट

Meerut। जागरण प्रकाशन लिमिटेड द्वारा आयोजित दैनिक जागरण आई नेक्सट इंडियन इटेलिजेंस टेस्ट सीजन-5 में 10वीं में ऑल इंडिया दूसरा रैंक हासिल करने वाले दीवान पब्लिक स्कूल के शिवम अग्रवाल को 12 हजार रुपये का कैश प्राइज व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान स्कूल में आयोजित प्रार्थना सभा में सीबीएसई के सिटी कोर्डिनेटर एचएच राउत ने छात्र को चेक व सर्टिफिकेट प्रदान किया। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से छात्रों की प्रतिभा निखरती है। उन्होंने डीजे आईनेक्स्ट की इस पहल की सराहना की। कहाकि ऐसी प्रतियोगिताएं होती रहनी चाहिए ताकि स्टूडेंट्स अपने स्टडी लेवल को समझ सके और अपनी क्षमताओं को जान सके । इस दौरान कोर्डिनेटर संजय शर्मा, पायल, संजीव छाबड़ा व स्कूल स्टाफ भी मौजूद रहा।

----------

42 शहरों में हुई थी परीक्षा

गौरतलब है कि इंडियन इटेलिजेंस टेस्ट सीजन-5 को इस बार 4 राज्यों के 42 शहरों में आयोजित किया गया था। जिसमें 5 से 12वीं क्लास तक के लाखों बच्चों ने पार्टिसिपेट किया था। इस टेस्ट का मोटिव मल्टीपल इंटेलिजेंस के माध्यम से स्टूडेंटस के लिए करियर पाथ बनाना है। इस टेस्ट में अलग-अलग क्लास से देशभर से 24 स्टूडेंट्स ने बाजी मारते हुए कैश स्कालरशिप जीती है।

इंजीनियर बनने की चाहत

देशभर में मेरठ व दीवान पब्लिक स्कूल में नाम रोशन करना वाला शिवम् अग्रवाल इंजीनियर बनना चाहता है। 11वीं में पीसीएम कम्प्यूटर साइंस जैसे सब्जेक्ट्स लेकर वह अभी से ही अपने सपने को साकार करने की तैयारी में जुट गया है। शिवम का कहना है दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की ओर से आयोजित यह टेस्ट बेहद अच्छा रहा। इसके माध्यम से न केवल अपनी तैयारियों का लेवल समझ आया बल्कि आगे के लिए प्लानिंग कैसे करनी हैं यह भी क्लीयर हो गया। रेलवे रोड निवासी शिवम के पिता सचिन अग्रवाल का पेंट का बिजनेस हैं। जबकि मदर पूजा अग्रवाल हाउस वाइफ हैं। शिवम की सफलता पर वह काफी खुश हैं। उन्होंने डीजे आईनेक्स्ट का आभार जताया। स्कूल प्रिंसिपल ने शिवम को बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।