- सहसपुर इलाके में 11 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म और हत्या का मामला

- फैजाबाद भागने की फिराक में था आरोपी, जंगल से दबोचा

dehradun@inext.co.in

विकासनगर : थाना सहसपुर इलाके में 11 वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म और मर्डर केस में दिल दहला देने वाला खुलासा हुआ है. शराब के नशे में चूर आरोपी ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं. मर्डर के बाद भी वह मासूम से दुष्कर्म करता रहा. पुलिस पूछताछ में खुद आरोपी ने अपनी करतूत से पर्दा हटाया. आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

कई दिन से थी मासूम पर नजर

आरोपी जयप्रकाश तिवारी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसकी नजर कई दिन से बच्ची पर थी. बताया कि ¨सघनीवाला स्थित इंजीनिय¨रग कॉलेज के निर्माणाधीन भवन में मजदूरी करने वाले मध्य प्रदेश के एक व्यक्ति की 11 साल की बच्ची शनिवार दोपहर दो बच्चों के साथ खेल रही थी, तभी वह बच्ची समेत तीनों को टॉफी-बिस्किट दिलाने के बहाने अपनी झोपड़ी में ले गया था. उसने दो बच्चों को दस-दस रुपये देकर बाहर भेज दिया और बच्ची को झोपड़ी में ही रोक लिया. जिसके बाद उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया और शोर मचाने पर गला दबाकर उसे मार डाला. मौत के बाद भी वह उसके साथ दुष्कर्म करता रहा और फिर उसे सीमेंट के खाली कट्टों, कपड़ों व ईट ढक कर छिपा दिया.

प्रॉस्टिट्यूट की तलाश में था आरोपी

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने यह भी बताया कि वह शनिवार को उसने अपने मालिक से 500 रुपए लिए और प्रॉस्टिट्यूट की तलाश में निकला. इस दौरान उसने देशी शराब खरीदकर पी.

एसएसपी खुद पहुंची मौके पर

बच्ची के परिजनों ने उसकी तलाश की, लेकिन वह नहीं मिली. इस दौरान जयप्रकाश से भी परिजनों ने उसके बारे में पूछा तो उसने बताया था कि लापता बच्ची समेत तीन बच्चों को उसने पैसे देकर टॉफी लेने भेजा था. जब कॉलेज के सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए तो पता चला कि सिर्फ दो ही बच्चे कैंपस से बाहर गए थे, बच्ची उनमें नहीं थी. इसके बाद जयप्रकाश भी लापता हो गया. शनिवार देर शाम बच्ची का शव जयप्रकाश की झुग्गी के पास से ही कपड़े, ईट व सीमेंट के खाली कट्टों से ढका हुआ मिला. एसएसपी निवेदिता कुकरेती खुद मय फोर्स मौके पर पहुंची और शव बरामद किया गया.

मृत बच्ची के हाथ में मिले आरोपी के बाल

पुलिस की एफएसएल टीम ने शव का जायजा लिया तो मृत बच्ची के हाथ में बाल मिले. आशंका जताई जा रही है कि ये बाल आरोपी के हैं. जो आरोपी से संघर्ष के दौरान बच्ची के हाथ में आए होंगे. एफएसएल टीम ने बाल और कुछ अन्य साक्ष्य मौके से जुटाकर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिए हैं. आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसके कपड़े भी जब्त कर लिए गए हैं.

जंगल से दबोचा आरोपी

बच्ची का शव बरामद होने के बाद उसके पिता की तहरीर पर पुलिस ने जयप्रकाश तिवारी (32) पुत्र रामजस तिवारी मूल निवासी गांव निमकपुरा, जिला फैजाबाद यूपी, हाल निवासी लेबर शिवालिक इंजीनिय¨रग कॉलेज कैंपस ¨सघनीवाला के खिलाफ हत्या, दुष्कर्म, साक्ष्य छिपाने व पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया. एसएसपी के निर्देश पर थानाध्यक्ष नरेश सिंह राठौड़ ने पीडि़त परिवार व आसपास के लोगों से आरोपी के बारे में जानकारी जुटाई और शनिवार देर रात ही जयप्रकाश को तिमली के पास तिमली के जंगल से गिरफ्तार कर लिया गया.

फैजाबाद भागने की फिराक में था आरोपी

पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह तिमली जंगल के रास्ते सहारनपुर जाने की फिराक में था. उसकी प्लानिंग सहारनपुर से ट्रेन के जरिये फैजाबाद भागने की थी. इसी दौरान पुलिस ने उसे दबोच लिया.