ऐसे बनाई है फुटेज
बच्‍चा, जिस उम्र में अब स्‍कूल जाने लायक होने लगता है, खिलौनों से खेलता है, उस उम्र में ये बच्‍चा ये क्‍या सीख रहा है। अपने खेलने वाले टैडी का सिर काटना। वीडियो की इस फुटेज को ISIS की ओर से ही रिलीज किया गया माना जा रहा है। हालांकि अभी तक इस बात की किसी ने पुष्टि नहीं की है। वीडियो में दिखाया गया है कि बच्‍चा जैसे ही चाकू को उठाकर टैडी की गर्दन पर मारता है, कैमरे के पीछे खड़ा एक आदमी जोर-जोर से चिल्‍लाता है 'तकरीफ-तकरीफ'।

देखिए,isis के नए वीडियो में तीन साल का बच्‍चा कैसे क्रूरता से कर रहा है सिर कलम 
ऐसे होती है शुरुआत
वीडियो की शुरुआत होती है, जब ये बच्‍चा काले रंग के कपड़े पहनकर अपने बैडरूम का दरवाजा खोलकर अंदर आता है। इस बच्‍चे के सिर पर जेहादियों की तरह वाली टोपी भी लगी हुई है। इसके बाद वो ठीक तरह से फोकस में तब आता है, जब वो लाल और सफेद रंग के टैडी के सिर को अपने हाथ से पकड़ता है और चाकू से उसके गले पर वार करता है। 30 सेकेंड की इस क्लिप को यूट्यूब पर अपलोड किया गया है।



लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रिया
बच्‍चे के कपड़े भी मोहम्मद इमवाज़ी की तरह के ही लगते हैं। ये वही मोहम्‍मद इमवाज़ी है, जो 2014 में अमेरिकन जर्नलिस्‍ट जेम्‍स फोले का सिर काटने के बाद संगठन की ओर से कइयों को गला रेत कर मौत के घाट उतार चुका है। सीरीया के एक आदमी ने इस वीडियो को लेकर ट्विटर पर लिखा है 'नष्‍ट बचपन का परिपूर्ण प्रतीक'। वहीं एक अन्‍य लूली लेनार्ज कहते हैं कि मासूम बच्‍चों का ब्रेनवॉश करके उन्‍हें बड़ा किया जाता है।
  
इससे पहले भी बना चुके हैं ऐसे वीडियो
आतंकवाद का मुकाबला करने वाले विशेषज्ञ इस बारे में कहते हैं कि ISIS बच्‍चों को नन्‍ही सी उम्र में ही हत्‍यारा बनना सिखाते हैं। उनको पढ़ने नहीं देते। इसके बदले घर पर ही उन्‍हें ऐसे खतरनाक कारनामों की शिक्षा देते हैं। उन्‍होंने बताया कि इससे पहले भी संगठन की ओर से एक वीडियो जारी किया गया था, जिसमें कम उम्र के लड़के बंदूक चलाना सीख रहे हैं। वो एक तरह से इस तरह की शिक्षा देने वाला स्‍कूल ही चलाते हैं।

देखिए,isis के नए वीडियो में तीन साल का बच्‍चा कैसे क्रूरता से कर रहा है सिर कलम

एक बच्‍चा कर र‍हा था हत्‍या
इसी तरह से जुलाई में भी ISIS की ओर से एक वीडियो तैयार किया गया था, जिसमें एक छोटा बच्‍चा किसी आदमी का सिर काट रहा था। माना गया था कि वो व्‍यक्ति सीरिया का कोई सैनिक था। उसे खजूर के प्राचीन शहर में ले जाया गया था, जहां आज आतंकी कई कीमती धरोहरों को नष्‍ट कर चुके हैं।

देखिए,isis के नए वीडियो में तीन साल का बच्‍चा कैसे क्रूरता से कर रहा है सिर कलम

Courtesy by Mail Online

Hindi News from Bizarre News Desk