-खुले रहे माल्स और वाइन शॉप, रेस्टोरेंट में रही भीड़

-हाउसफुल गए अधिकतर मूवीज के शो

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई का शोक दिवस सोशल मीडिया और टीवी पर अधिक नजर आया, जबकि हकीकत इससे जुदा रही. शहर में इक्का-दुक्का मार्केट को छोड़ दें तो लोगों ने शुक्रवार को हॉलीडे की तरह ट्रीट किया. रेस्टोरेंट, सिनेमाघरों व मॉल्स में भीड़ उमड़ी रही. पार्को में भी फैमिली ने समय बिताया. रही-सही कसर खुली वाइन शॉप ने पूरी कर दी.

बारह बजे तक खुल गई मार्केट

पूर्व पीएम के निधन पर केंद्र सरकार ने सात दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है. वहीं राज्य सरकार ने शुक्रवार को एक दिन के लिए तमाम स्कूल, सरकारी कार्यालयों सहित सरकारी व अ‌र्द्ध सरकारी बैंकों बंदी का आदेश देते हुए राजकीय अवकाश घोषित कर दिया गया था. उम्मीद थी कि मार्केट और मॉल्स भी बंद रहेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सुबह बारह बजे तक चौक, सिविल लाइंस, कटरा, मुट्ठीगंज सहित तमाम मार्केट खुल गई थीं. विनायक सिटी सेंटर माल सहित अटलांटिस माल आदि खुले रहे. राजकरन, पैलेस, पीवीआर सहित सिनेमाघरों में मूवीज के लगभग सभी शो फुल रहे. शहर के तमाम एरिया में खुली वाइन शॉप और मॉडल शॉप खुली रहीं. पूछने पर पता चला कि बंदी का कोई आदेश शासन या प्रशासन की ओर से नहीं आया है.

मिसाल बनी लीडर रोड दवा मार्केट

हालांकि इन सबके बीच लीडर रोड स्थित दवा की थोक मार्केट में शुक्रवार को बंद रखकर पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस दौरान आयोजित शोक सभा में इलाहाबाद केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के रोहित सिंह, परमजीत सिंह, राजू गांधी, अनिल दुबे व अजय दुबे आदि ने दो मिनट का मौन रखकर अटलजी की आत्मा की शांति की प्रार्थना ईश्वर से की.