- यूपी में पहली बार हो रही स्टेट शूटिंग प्रतियोगिता

- एमडीआरए का ऑफिस कलक्ट्रेट में शिफ्ट होगा

एक्सक्लूसिव

मेरठ। अब मेरठ और यूपी के शूटर्स को यूपी स्टेट शूटिंग प्रतियोगिता के लिए दिल्ली या फिर किसी अन्य राज्य में नहीं जाना पड़ेगा। क्योंकि पहली बार यूपी स्टेट शूटिंग प्रतियोगिता मेरठ में होने जा रही है। 24 अगस्त को पल्हैड़ा स्थित द्रोणाचार्य शूटिंग रेंज में यह प्रतियोगिता होगी।

यूपी में नहीं है शूटिंग रेंज

यूपी स्टेट शूटिंग प्रतियोगिता कराने के लिए उत्तर प्रदेश में ऐसी कोई शूटिंग रेंज ही नहीं थी जहां पर प्रतियोगिता कराई जा सके। हमेशा यह प्रतियोगिता दिल्ली या फिर अन्य किसी राज्य की शूटिंग रेंज में होती थी। ऐसा पहली बार हो रहा है जब मेरठ में कोई स्टेट लेवल की शूटिंग प्रतियोगिता हो रही है।

शिफ्ट होगा ऑफिस

मेरठ डिस्ट्रिक राइफल एसोसिएशन की ऑफिस कैलाश प्रकाश स्टेडियम से अब कलक्ट्रेट में शिफ्ट होगा। एमडीआरए का ऑफिस विवादों में आने के कारण इस ऑफिस को कलक्ट्रेट में शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं दूसरी वजह यह है कि एमडीआरए का अध्यक्ष डीएम होता है। कलक्ट्रेट में ऑफिस हो जाने से इसकी देखरेख भी हो सकेगी।

यूपी स्टेट शूटिंग प्रतियोगिता इस बार मेरठ में होगी। यह मेरठ के लिए बहुत बड़ी बात है कि स्टेट प्रतियोगिता यहां पर हो रही है। अब तक यह प्रतियोगिता प्रदेश से बाहर होती थी।

-अरुण सिंह, सचिव उत्तर प्रदेश राइफल एसोसिएशन