डीएम ने किया शूटिंग रेंज व लॉन टेनिस कोर्ट का निरीक्षण

डीएम ने दिए 22 नवंबर तक लॉन टेनिस कोर्ट का शेष कार्य पूरा कराने के निर्देश

Meerut। जनपद में खेल प्रतिभाओं को सुनहरा अवसर व सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से कैलाश प्रकाश स्टेडियम में 10 मीटर शूटिंग रेंज व लॉन टेनिस कोर्ट का निर्माण किया जा रहा है। डीएम अनिल ढींगरा ने गुरुवार को स्टेडियम का दौरा कर शूटिंग रेंज व लॉन टेनिस कोर्ट का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि शूटिंग रेंज को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आधुनिक एवं वातानुकूलित बनाया जाएगा। निर्माणाधीन लॉन टेनिस कोर्ट का शेष कार्य 22 नवंबर तक पूर्ण कराने के निर्देश डीएम ने दिए हैं।

10 लाख रुपये देगा एमडीए

गौरतलब है कि कमिश्नर मेरठ मंडल ने 10 मीटर शूटिंग रेंज व लॉन टेनिस कोर्ट के लिए 10 लाख रुपये का प्रबंध एमडीए से कराया है ताकि इनको अत्याधुनिक बनाया जा सके। डीएम अनिल ढींगरा ने निरीक्षण करते हुए 10 मीटर शूटिंग रेंज को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आधुनिक एवं वातानुकूलित बनाए जाने और क्रिटीकल गैप से निर्मित किए जा रहे लॉन टेनिस कोर्ट को 22 नवंबर तक बनाकर देने के निर्देश दिए। डीएम ने स्वीमिंग पूल के समीप संचालित तीरंदाजी के प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण किया और अभ्यास कर रहे खिलाडि़यों को तीर, टारगेट आदि उपलब्ध कराने के लिए भी कहा। इस दौरान क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आले हैदर व भाजपा नेता आलोक सिसौदिया भी मौजूद रहे।

इनसेट

गेंद सरकार के पाले में

स्पो‌र्ट्स कॉलेज पर गेंद अब सरकार के पाले में है। बुधवार को संयुक्त खेल निदेशक अनिल बनौदा के दौरे के बाद एक ओर जहां स्पो‌र्ट्स कॉलेज की राह आसान होती नजर आ रही है। प्रस्तावित कताई मिल परिसर का भी शासन के प्रतिनिधि ने निरीक्षण किया तो वहीं शहर के आसपास अन्य स्थानों पर भी जिला प्रशासन के साथ रायशुमारी की है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ। लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि वे अब शासन में स्पोर्ट्स कॉलेज की पैरवी करेंगे। वहीं शासन के निर्देश के बाद जिला प्रशासन ने कताई मिल समेत अन्य स्थानों पर भी संभावनाओं की तलाश तेज कर दी है।

डीएम के दौरे के बाद शूटिंग रेंज के निर्माण प्रक्रिया में तेजी आने की उम्मीद बढ़ गई हैं।

संदीप कुमार, शूटिंग कोच, स्टेडियम

आधुनिक शूटिंग रेंज बनने से खिलाडि़यों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सहूलियत मिलेगी। दरअसल, एशियन गेम्स के बाद से शहर के लोगों में शूटिंग के लिए क्रेज बढ़ गया है।

उत्कर्ष, खिलाड़ी

स्टेडियम में अपने स्तर पर पहले से ही अच्छी सुविधा मिल रही थी, परंतु अब आधुनिक शूटिंग रेंज बनने के बाद खिलाड़ी और बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे।

अंकित, खिलाड़ी