JAMSHEDPUR: कपडे़ पर लगाए गए जीएसटी के विरोध में वस्त्र व्यवसाइयों के राष्ट्रीय स्तर पर जारी विरोध के आलोक में गुरुवार को जमशेदपुर के वस्त्र व्यापारियों ने हड़ताल किया और अपनी-अपनी दुकानें बंद रखी। जमशेदपुर थोक वस्त्र विक्रेता संघ के अध्यक्ष कमल जैन ने बताया कि बंद स्वत: स्फूर्त रहा। उन्होंने कहा कि जीएसटी लगने से व्यापारी अपने भविष्य के प्रति सशंकित है। वस्त्र व्यापार आजादी के बाद से ही कर मुक्त रहा है। जीएसटी के दायरे में आने से व्यापार में जटिलता बढ़ेगी तथा अफसरशाही हावी होगी।

खत्म होगा अस्तित्व

छोटे व्यापारियों का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि वस्त्र व्यापारी लोकतांत्रिक एवं शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात सरकार तक पहुचाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने सरकार से मांग की कि वस्त्र को जीएसटी के दायरे से बाहर किया जाए।

इनकी रही मौजूदगी

आंदोलन के दौरान संघ के नवल किशोर बरनवाल, कैलाश काबरा, स्वरूप गोलछा, प्रदीप बिदासरिया, अशोक सरायवाला, संजय सरायवाला, अनिल मोदी, विजय अग्रवाल, संतोष छापोलिया, ब्रज किशोर बरनवाल, राजू सारस्वत, पंकज पाडिया, विजय अग्रवाल, वासुदेव छापोलिया, राजकुमार बिदासरिया समेत काफी संख्या में व्यवसायी शामिल थे।