घटना के बाद भड़के व्यापारियों ने बंद की दुकानें, एसएसपी ने किसी तरह शांत कराया

ALLAHABAD: कर्नलगंज थाना क्षेत्र के कटरा इलाके में मनमोहन पार्क चौराहे पर बुधवार की रात अचानक बमबाजी से भगदड़ मच गई। दर्जनों की संख्या में हॉकी, राड लेकर पहुंचे हॉस्टल के लड़कों ने मोबाइल शॉप में घुसकर मारपीट की। दुकान मालिक को पीटने पर स्थानीय व्यापारी एकत्र हो गए और विरोध किया तो युवकों ने दुकान के बाहर बम फोड़ दिया। इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। दुकानदारों ने दौड़ाया तो युवकों ने चौराहे पर एक और बम फोड़ा। इसके बाद इलाके की दुकानें बंद हो गई और दुकानदारों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। घटना की जानकारी पर एसएसपी आकाश कुलहरि मौके पर पहुंचे और किसी तरह समझाकर आक्रोशित व्यापारियों को शांत कराया। पुलिस का कहना है कि बमबाजी हास्टल के लड़कों ने की है। उनकी पहचान की जा रही है।

शुक्रवार को हुआ था विवाद

मनमोहन पार्क चौराहे के पास फैजान की प्रयाग टेलीकाम सेंटर नाम से मोबाइल की दुकान है। बीते शुक्रवार को दो लड़के दुकान पर पहुंचे और बिना पूछे काउंटर पर चार्जर लगा दिया। इसे लेकर उनकी फैजान से कहासुनी हुई तो देख लेने की धमकी देते हुए दोनों चले गए। वही बुधवार को करीब तीस लड़कों के साथ आए और फैजान की पिटाई शुरू कर दी। दुकानदार जमा हुए तो बमबाजी की। इससे कटरा के व्यापारी आक्रोशित हो गए। भीड़ ने हंगामा शुरू कर दिया। खबर पाकर सीओ कर्नलगंज आलोक मिश्र, इंस्पेक्टर अवधेश प्रताप सिंह पहुंचे। बाद में एसएसपी ने पहुंच कर लोगों को शांत किया।

मोबाइल को लेकर हास्टल के लड़कों ने पहले मारपीट की फिर बमबाजी की। मुकदमा दर्ज कर युवकों की पहचान की जा रही है। जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।

अवधेश प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर, थाना कर्नलगंज