- डुप्लीकेट कार्टेज बेच रहे थे शॉप कीपर

- दो खिलाफ दर्ज हुआ धोखाधड़ी का मुकदमा

GORAKHPUR: कंप्यूटर कंपनी का डुप्लीकेट कार्टेज बेचने की शिकायत पर पुलिस ने छापेमारी की. सैटर्डे को भारी पुलिस बल ने शाही मार्केट में जांच की. जांच में कंपनी के नाम पर डुप्लीकेट सामान बेचते दो लोग पकड़े गए. आरोपियों के खिलाफ कोतवाली थाना में धोखाधड़ी, कापी राइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया.

अफसरों की शिकायत पर पुलिस ने की कार्रवाई

शाही मार्केट में एक फेमस कंपनी के डूप्लीकेट कार्टेज बिकने की सूचना अफसरों ने पुलिस को दी. पुलिस को बताया कि जांच में डुप्लीकेसी पाई गई है. सूचना के आधार पर कोतवाली पुलिस ने फोर्स के साथ दबिश दिया. नोवा फोटो शॉप से पुलिस को चार पीस कार्टेज बरामद हुए. कंपनी के अधिकारी हृदय नारायण ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की.

धोखाधड़ी, कॉपी राइट एक्ट का मुकदमा

डुप्लीकेट माल मिलने पर पुलिस ने अन्य दुकानों की जांच की. शॉपकीपर्स को नकली माल बेचने पर जेल भेजने की चेतावनी दी. पुलिस ने आरोपी सिनेमा रोड निवासी सुनील कुमार और सुभाष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी, कॉपी राइट एक्ट की धाराओं में कार्रवाई की जा रही है. पुलिस की कार्रवाई से शाही मार्केट में अफरातफरी मची रही.

शिकायत मिलने पर नोवा फोटो शॉप में छापेमारी गई. डुप्लीकेट माल मिलने पर कंपनी अधिकारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया. अन्य दुकानदारों को भी नकली माल न बेचने की चेतावनी दी गई.

आनंद प्रकाश शुक्ला, एसओ कोतवाली