- परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, दो लाख रुपये के लेनदेन का चल रहा था विवाद

आगरा। थाना जगदीशपुरा के वायु विहार में हैंडीक्राफ्ट कारोबारी का शव पड़ा मिला। परिजनों ने मामले में हत्या का आरोप लगाया है। कारोबारी का कुछ लोगों से रुपयों के लेनदेन का विवाद चल रहा था। आरोप है कि अब आरोपी राजीनामे का दबाव बना रहे थे। परिजनों ने भी हत्या का आरोप लगाया है।

शाम को निकला था घर से

टीला गोकुलपुरा, लोहामंडी निवासी 36 वर्षीय सुरेंद्र पुत्र मुन्ना लाल का गोकुलपुरा में हैंडीक्राफ्ट का काम है। परिजनों के मुताबिक वह गुरुवार की शाम को वह अपनी एक्टिवा से निकले थे। इसके बाद वापस नहीं लौटे। देर तक न लौटने पर परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। रात में वायु विहार में पुलिस को उनका शव पड़ा मिला। मृतक के पास मिले मोबाइल से पुलिस ने डायल लिस्ट में जाकर पहले नंबर पर कॉल किया। नम्बर पचकुइंया निवासी सुनील का था। पुलिस ने उससे बात की। पुलिस उसे एसएन हॉस्पिटल लेकर आई, लेकिन चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने मामले में हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरु कर दी है।

रुपयों के लेनदेन का था विवाद

मृतक के पर्स से पुलिस को एक प्रार्थना-पत्र की फोटो कॉपी मिली। उसमें गोकुलपुरा के चार लोगों के नाम लिखे थे। उसमें लिखा था कि इन लोगों से विवाद चल रहा है। 3-4 साल पहले वहीं के युवक ने 2 लाख रुपये उधार लिए थे। तगादा करने पर हर बार आश्वासन मिल जाता। बाद में वह धमकी देने लगा। उसके साथ के लोग भी धमकाने लगे। डेढ़ साल पहले मारपीट कर दी। जिसका मुकदमा थाने में लिखाया। मामला कोर्ट में चल रहा है। आरोपियों को सजा मिलने की आशंका थी इसके चलते राजीनामे का दबाव बना रहे थे। जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। पीडि़त ने इस मामले में एसएसपी से भी शिकायत की थी। पुलिस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने का इंतजार कर रही है।