- टॉफी, चाकलेट के बहाने कई लड़कियों को बनाया शिकार, गोरखनाथ एरिया में दहशत में लोग

-दुष्कर्म कर वायरल कर देता है वीडियो

GORAKHPUR@inext.co.in
GORAKHPUR: गोरखनाथ एरिया में किशोरी को दुकान में बुलाकर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। इसका वीडियो वायरल होने से सनसनी फैल गई है। टॉफी-चाकलेट की दुकान चलाने वाला अधेड़ मोहल्ले की किशोरियों संग दुष्कर्म करता था। वीडियो सामने आने पर एक किशोरी की मां ने एफआईआर दर्ज कराई है। आरोप है कि 45 साल का दुकानदार कई बच्चियों को अपना शिकार बना चुका है। सीओ ने बताया कि अधेड़ को अरेस्ट कर लिया गया है। अन्य कोई शिकायत अभी सामने नहीं आई है। जांच जारी है। और भी लडि़कयों के शोषण की बात सामने आई है।

दुष्कर्म का वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप
गोरखनाथ एरिया के एक मोहल्ले में अधेड़ टॉफी की दुकान चलाता है। वह दुकान पर आने वाली आठ-नौ साल की बच्चियों संग गलत हरकतें करता था। परिजनों से शिकायत करने पर जानमाल की धमकी देता था। इस डर से बच्चियां शिकायत नहीं कर रही थी। एक हफ्ते पूर्व मोहल्ले की एक किशोरी उसकी दुकान पर टॉफी लेने गई। तभी अधेड़ ने उसके साथ रेप किया। इस दौरान उसका वीडियो भी बना लिया। परिजनों को जानकारी देने पर जानमाल की धमकी दी। धीरे-धीरे यह वीडियो मोहल्ले में वायरल हो गया। किसी ने इस बात की जानकारी किशोरी की मां को दी। किशोरी की मां ने जब वीडियो देखा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई।

दुकान में बुलाकर करता था गलत हरकत
बेटी के साथ हुई हरकत की सूचना मां ने गोरखनाथ पुलिस को दी। बताया कि पुराना गोरखनाथ मोहल्ले का तौफिक टॉफी और बिस्कुट की दुकान चलाता है। वह टॉफी और बिस्कुट देने के बहाने किशोरियों को अपनी दुकान में बुलाकर उनके साथ अश्लील हरकतें करता है। पीडि़त की मां ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी को तौफिक ने बुलाया। फिर उसके साथ दुष्कर्म का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। शिकायत मिलने पर पुलिस ने वीडियो देखकर घटना की पुष्टि की। किशोरी की मां की तहरीर पर पुलिस ने दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट तहत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

जानमाल की धमकी से डर जाती थीं लड़कियां
किशोरियों को अपनी दुकान बुलाकर दुष्कर्म करने वाला अधेड़ पहले उनको झांसे में लेता था। फिर धीरे-धीरे उनके साथ अश्लील हरकतें करता था। यदि किसी ने विरोध जताया तो उसकी हत्या की धमकी देकर मुंह बंद करा देता था। पुलिस की जांच में सामने आया कि अपने साथ हुई घटना से किशोरी सहम गई थी। डर की वजह से उसने परिजनों को कोई जानकारी नहीं दी। वीडियो में किशोरी के रोने और उसे धमकाने की बात सामने आई। किशोरी ने अपनी मां को बताया कि तौफिक कई किशोरियों संग इस तरह की हरकतें कर चुका है।

हरकत से हैरान मोहल्ले के लोग, लगने लगा डर
मोहल्ले के लोग घटना से हैरान है। अक्सर छोटा-मोटा सामान लाने के लिए लोग बच्चियों को दुकान पर भेज देते थे। मामले की जानकारी होने के बाद से आसपास मोहल्ले के लोग परेशान हैं। पूरे मोहल्ले में अधेड़ के हरकतों की चर्चा हो रही है। तौफिक के पकड़े जाने के बाद से लोगों को इस बात का डर सताने लगा है कि कहीं उनके बेटी संग भी कोई हरकत न हुई हो। इसलिए लोग एक दूसरे का मोबाइल भी चेक कर रहे हैं।

वर्जन
घटना की सूचना पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अन्य कितनी किशोरियों संग तौफिक ने हरकत की है। उसकी पड़ताल की जा रही है। उसके खिलाफ गंभीर धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।

प्रवीण कुमार सिंह, सीओ गोरखनाथ