-सलोरी के संगम चौराहे पर स्टूडेंट्स की साइकिलों की जलाई होली

ALLAHABAD: किराए को लेकर बवाल के बाद लुटे दुकानदारों ने गुरुवार को स्टूडेंट्स की साइकिल पर गुस्सा निकाला। दुकानदारों ने लॉजों के बाहर खड़ी एक दर्जन से अधिक साइकिलों को सलोरी के संगम चौराहे पर इकट्ठा किया व आग के हवाले कर दिया। खबर पुलिस को मिली तो हड़कंप मच गया। तुरंत फायर ब्रिगेड को खबर दी गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ी जब तक पहुंचती, तब तक साइकिलें स्वाहा हो चुकी थीं। इस मामले में पुलिस के पास कोई शिकायत नहीं पहुंची है। पुलिस का कहना है कि शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

आगजनी होते ही दौड़ी पुलिस

साइकिलों में आग लगाने की घटना सुबह छह बजे के आसपास की है। चर्चा है कि जिनकी दुकानों में बुधवार को बवाल के बाद लूटपाट हुई थी, यह उन्हीं का काम है। जब पुलिस को सुबह-सुबह आगजनी की खबर मिली तो हड़कंप मच गया। फिर से बवाल की आशंका को देखते हुए फोर्स एक बार फिर से दौड़ पड़ी। हालांकि हकीकत पता चलने के बाद सभी ने राहत की सांस ली।

सिंचाई विभाग की थी जीप

बुधवार रात बवाल करने वालों ने जिस जीप को फूंका था, वह सिंचाई विभाग की थी। जीप को गुरुवार सुबह कर्नलगंज थाने पहुंचा दिया गया। जीप के ड्राइवर राकेश ने अज्ञात स्टूडेंट्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की तहरीर कर्नलगंज थाने में दी है। एसपी सिटी राजेश यादव ने इंस्पेक्टर कर्नलगंज को निर्देश दिया है कि जिनकी भी दुकानें लूटी या जलाई गई, उन सबकी तरफ से अलग-अलग एफआईआर दर्ज की जाए और बाद में सभी को एक साथ जोड़ दिया जाए। गुरुवार शाम से तहरीरों का पहुंचना शुरू हो गया था।

अब तलाशे जा रहे वीडियो

अब पुलिस वीडियो तलाश रही है। पूरे बवाल की कई लोगों ने अपने सेलफोन से रिकार्डिग की है। पुलिस ने भी मामले की रिकार्डिग करवाई थी। पुलिस सलोरी से लेकर शुक्ला मार्केट के बीच की दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी तलाश कर रही है। हालांकि बाजार बंद होने के कारण पुलिस को दुकानों के सीसीटीवी फुटेज नहीं मिल सके हैं। शुक्रवार को मार्केट खुलने के बाद फुटेज खंगाले जाएंगे।