छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जमशेदपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में वोटरों को जागरूक करने के लिए शहर में पहली बार 31 दुकानदारों ने वोट देकर आने वाले मतदाताओं को विशेष छूट एवं उपहार देने की घोषणा की है। स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता अभियान में दुकानदार सहयोग कर रहे हैं। इसके लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अमित कुमार की पहल और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के दीवाने पप्पू सरदार का प्रयास सराहनीय है। पप्पू सरदार 12 मई को मतदान करने वालों के बीच साकची स्थित अपने मनोहर चाट दुकान में आइस्क्रीम का निश्शुल्क वितरण करेंगे। यह जानकारी रविवार को जिला जनसंपर्क कार्यालय में डीपीआरओ रोहित कुमार व पप्पू सरदार ने दी।

चल रहा जागरुकता कार्यक्रम

उपायुक्त अमित कुमार के आह्वान पर लोकतंत्र के महापर्व की तैयारी जमशेदपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में जोर शोर से हो रही है। जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यकमाें के लगातार आयोजन का यह प्रतिफल है कि पूर्वी सिंहभूम का सुदूर ग्रामीण क्षेत्र हो या शहरी क्षेत्र, हर तरफ 12 मई को मतदान दिवस को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है।

रेट को लेकर नहीं होगा कोई संशय

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के फैन पप्पू सरदार ने बताया कि अबतक 31 दुकानदार छूट देने की घोषणा कर चुके हैं। आम जनता इस गलतफहमी में न रहे कि छूट के नाम पर दुकानदार रेट बढ़ाकर छूट देंगे। मतदाता ग्राहक बाजार में कहीं भी रेट की जानकारी कर लें, उसके बाद ही छूट की घोषणा करने वाले दुकानदार के पास जाएं। पप्पू सरदार ने पहले मतदान फिर जलपान, एक भी मतदाता छूटे नहीं का नारा भी दिया।

दो दिन करेंगे फ्री इलाज

उन्होंने बताया कि जीवन ज्योति हेल्थ क्लिनिक के डॉ। एसके तिवारी ने भी दो दिन 12 एवं 13 मई को साकची स्थित क्लिनिक में निश्शुल्क इलाज करने की घोषणा की है। वोट देकर आने वाले को पहचान के रूप में निशान दिखाना होगा। दुकानदारों ने हर आयु वर्ग के मतदाताओं को ध्यान में रखते हुए समान पर छूट व उपहार देने की घोषणा कर मतदाताओं में उत्साह का संचार किया।

9999